Regional

जनशताब्दी ट्रेन लेट से परिचालन होने से यात्रियों को रही परेशानी ,रेलवे प्रशासन से ध्यान देने की माँग जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालनकी विधि व्यवस्था ठीक की जाय या हमेशा के लिए उसे बंद कर देनी चाहिए—– गोविन्द पाठक चक्रधरपुर रेलवे मुख्यालय कार्यालय की निष्क्रियता एवं मुकदर्शिता जनसमस्या बनी

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड। पश्चिम सिंहभूम जिला में 12021 अप जनशताब्दी ट्रेन निर्धारित समय एक बजे के बजाय रात सात बजे बड़ा जामदा पहुँची। सुबह 5 बजे अगले दिन कलकत्ता पहुॅची । जबकि इसे आज ही रात्रि 8:40 पर कोलकता पहुँचना था। बीते 17 सितम्बर को दर्जनों यात्रियो अपने टिकट को कैंसिल करा दिया। गुवा से कलकत्ता तक की यात्रा कर मलेशिया जाने वाले एक यात्री सूरज पाण्डेय को टिकट कैंसील कर चक्रधरपुर से सुपर फास्ट ट्रेन संतरागाछी 12767 ट्रेन संख्या से संतरागाछ (कोलकात्ता ) जाना पड़ा।


ट्रेन लेट से कई यात्रियो को हंगामा करते देखा गया । आज 18 सितम्बर क वही ट्रेन बड़ाजामदा से वापसी कोलकत्ता जाने के क्रम एक घंटा से अधिक लेट हो प्रस्थान की है। रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन वासिंग सेन्टर पर जाने के कारण छह से आठ घंटे लेट कर रही है।चक्रधरपुर डीआरएम एक राठौरको ध्यानकृष्ट करते हुए क्षेत्र के दर्जनों लोगों ने ट्रेन के परिचालन विधि व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग की है।


निरंतर जनशताब्दी ट्रेन के लेट आने के कारण लोग गंतव्य स्थान पहुंचकर अगले स्टेशन जाने के लिए मिलने वाले ट्रेन को नहीं पकड़ पा रहे हैं ।परिणाम स्वरूप लोगों में निराशा एवं हताशा की स्थिति बनी हुई है ।लोग जनशताब्दी में रिजर्वेशन लेने के बाद उसे ना तो कैंसिल करने और न ही आगे की यात्रा कर पाने की स्थिति को बना पाने में सक्षम हो पा रहे हैं ।

क्षेत्र के चर्चित समाजसेवी सह भाजपा पूर्व जिला अध्यक्ष गोविन्द पाठक ने उक्त मसले को गंभीरता पूर्वक लेते हुए अविलंब जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालनकी विधि व्यवस्था ठीक करने या उसे हमेशा के लिए बंद कर दिए जाने के मांग रेल प्रशासन की है ।उन्होंने संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि यदि प्रशासन जन शताब्दी के परिचालन पर ध्यान नहीं दे पा रही है । स्वाभाविक रूप से यात्रियों के यात्रा पर निरंतर प्रभाव पड़ रहा है। इस संदर्भ में चक्रधरपुर रेलवे मुख्यालय कार्यालय की निष्क्रियता एवं मुकदर्शिता जन समस्या बनी हुई है ।

Related Posts