Regional

पलामूः नौ सोलर प्लेट और बैट्रियां बरामद, बिहार का चोर गिरफ्तार

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड।पलामू जिले के हुसैनाबाद पुलिस ने सोलर प्लेट चोरी के मामले में एक बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर सोलर प्लेट के साथ एक चोर को गिरफ्तार किया है। यह घटना महुअरी गांव की है, जहां 7 सितंबर को कृषि कार्य के लिए उपयोग की जाने वाली सोलर प्लेट चोरी हो गई थी। इस संबंध में पीड़ित की शिकायत पर अज्ञात चोर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

घटना की गंभीरता को देखते हुए पलामू पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एक छापेमारी दल का गठन किया गया। एसडीपीओ मुकेश कुमार महतो के नेतृत्व में गठित इस दल को सूचना मिली कि चोरी की सोलर प्लेट बिहार के नबीनगर थाना क्षेत्र के हसनपुर गांव निवासी कुंदन मेहता ने चुराई है, जिसे जपला स्टेशन रोड पर देखा गया है। तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने स्टेशन रोड पर छापेमारी कर कुंदन मेहता को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ के दौरान कुंदन मेहता ने सोलर प्लेट की चोरी की बात स्वीकार की। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने कुल नौ सोलर प्लेट और दो ट्रैक्टर की बैट्रियां बरामद कीं। गिरफ्तार आरोपी को कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद बुधवार को न्यायिक हिरासत में मेदिनीनगर भेज दिया गया।

इस सफल अभियान में हुसैनाबाद थाना प्रभारी संजय कुमार यादव, एसआई अनंत सिंह, नर्मदेश्वर सिंह, एएसआई कलिका राम सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे। पुलिस की इस त्वरित कार्रवाई से क्षेत्र में कानून-व्यवस्था को लेकर लोगों का विश्वास मजबूत हुआ है।

Related Posts