Regional

माननीय मंत्री दीपक बिरुवा ने हाटगम्हारिया प्रखंड के जयपुर गांव में किया ट्रांसफार्मर का उद्घाटन, ग्रामीणों में खुशी*

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड।हाटगम्हारिया प्रखंड के जयपुर गांव में गुरुवार को माननीय मंत्री दीपक बिरुवा ने ट्रांसफार्मर का उद्घाटन किया। माननीय मंत्री ने विधिवत्त पूजा अर्चना के बाद फीता काटकर ट्रांसफार्मर का उद्घाटन किया। इसके बाद स्विच दबते ही फिर से गांव बिजली की रोशनी से जगमग हो उठी। चूंकि में पिछले एक सप्ताह से ट्रांसफार्मर खराब पड़ा हुआ था। जिसके कारण गांव के लोग अंधेरे में रहने को विवश थे। गांव में पुन: बिजली आने से लोगों में काफी हर्ष का माहौल बना रहा। गांव में लगे ट्रांसफार्मर खराब होने की जानकारी गांव के लोगों ने मंत्री जी को दी थी। इसके बाद मंत्री जी ने विभाग के अधिकारियों से संपर्क कर गांव में नया ट्रांसफार्मर लगवाने का निर्देश दिया था। इसके बाद गांव में नया ट्रांसफार्मर लगाया गया। मंत्री जी ने कहा कि ट्रांसफार्मर लग जाने से ग्रामीणों को अब अंधेरे में रात बितानी नहीं पड़ेगी।

उन्होंने ग्रामीणों को भी बिजली का सही उपयोग करने की बात कही। मंत्री जी ने कहा कि उनकी समस्याओं का समाधान कराना उनकी प्राथमिकताओं में से एक है। ग्रामीण किसी भी तरह की समस्या हो तो उन्हें बताएं। वे समस्याओं का समाधान कराने के लिए तत्काल पहल करेंगे। वहीं उन्होंने बताया कि बिजली हमारे जीवन की मूल आवश्यकता बन चुकी है। इसके बिना जीना बहुत कठिन है। पहले के जमाने में लोग अंधेरे में रहते थे। लेकिन आज बिजली की वजह से हमको अंधेरे में भी उजाला देखने का मौका मिलता है। उन्होंने बिजली बिल से संबंधित कहा कि बीपीएल के तहत जोड़े गए बिजली उपभोक्ताओं को भाजपा की सरकार ने 110 रुपए प्रति यूनिट की दर लागू कर कर्ज में डूबा दिया।

इससे कई लोगों पर एफआईआर होने की नौबत आ गई थी। लेकिन हमारी सरकार ने इस पर समीक्षा करते हुए उन्हें 200 यूनिट फ्री बिजली देने का काम किया। साथ ही अब उनके बकाया बिजली बिल को भी माफ कर दिया।

इसके पहले ग्रामीणों में नाचते गाते माननीय मंत्री जी का स्वागत किया। मौके पर जिप सदस्य प्रमिला पिंगुवा , जेएमएम प्रखंड अध्यक्ष बलवंत गोप, मुखिया गोपाल हेंब्रम, बबलू गुप्ता, विकास समेत, जीवनी सिंकू, राजेश सिंकु समेत काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Related Posts