Regional

तिरुपति मंदिर लड्डू विवाद: सीएम नायडू ने जगन सरकार पर लगाया जानवरों की चर्बी का आरोप

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

आंध्र प्रदेश: मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने तिरुपति के प्रसिद्ध लड्डुओं में जानवरों की चर्बी के उपयोग का गंभीर आरोप लगाया है। उनके अनुसार, यह मामला पूर्व वाईएसआर कांग्रेस (YSR Congress) सरकार के कार्यकाल का है, जब तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) द्वारा बनाए जाने वाले प्रसाद लड्डुओं में शुद्ध घी की जगह जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया गया था।

नायडू का बयान

 

सीएम नायडू ने यह बयान एनडीए विधायक दल की बैठक के दौरान दिया। उन्होंने कहा कि जगन मोहन रेड्डी के शासन में तिरुमला मंदिर की पवित्रता को धूमिल किया गया है और ‘अन्नदानम’ (मुफ्त भोजन) की गुणवत्ता में भी गिरावट आई है। नायडू ने यह भी बताया कि उनकी सरकार ने अब शुद्ध घी का उपयोग फिर से शुरू कर दिया है और वे तिरुमला की पवित्रता की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

वाईएसआर कांग्रेस का जवाब

 

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने नायडू के आरोपों को पूरी तरह से खारिज करते हुए इन्हें दुर्भावनापूर्ण बताया है। पार्टी के सीनियर नेता और राज्यसभा सांसद वाईवी सुब्बा रेड्डी ने नायडू पर आरोप लगाया कि वे मंदिर की पवित्रता को नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नायडू के आरोप बेबुनियाद हैं और राजनीतिक लाभ के लिए इस तरह के गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं।

रेड्डी ने यह भी कहा कि वह और उनका परिवार भगवान के सामने शपथ लेने को तैयार हैं कि तिरुमला प्रसाद में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं हुई है। उन्होंने चंद्रबाबू नायडू को भी इसी तरह की चुनौती दी।

निष्कर्ष

 

इस विवाद ने आंध्र प्रदेश की राजनीति में एक नया मोड़ ला दिया है, जहां धार्मिक भावनाओं और राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोपों के बीच संतुलन बनाए रखना आवश्यक हो गया है। तिरुपति मंदिर, जो विश्व प्रसिद्ध है, उसकी पवित्रता और प्रसाद की गुणवत्ता को लेकर चल रही इस बहस ने लोगों का ध्यान आकर्षित किया है।

Related Posts