Regional

अवैध मस्जिद गिराने गई टीम पर हमला, इलाके में तनाव, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

मुंबई: अवैध मस्जिद गिराने गई बीएमसी की टीम पर हमले की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि, मुंबई के धारावी में बीएमसी की टीम अवैध मस्जिद गिराने गई थी तभी लोगों ने टीम पर हमला बोल दिया। मिली जानकारी के मुताबिक, लोगों ने बीएमसी की मशीनों से तोड़फोड़ भी की है। जैसे ही लोगों को मस्जिद गिराने की सूचना मिली वैसे ही बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए और विरोध प्रदर्शन किया। फिलहाल मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद है और स्थिति नियंत्रण में है।

दरअसल मुंबई के धारावी के 90 फीट रोड पर 25 साल पुरानी सुभानिया मस्जिद को बीएमसी ने अनाधिकृत बताया था और इसे आज गिराया जाना है। बीएमसी के अधिकारियों की कार्रवाई से पहले ही मुस्लिम समाज के लोग कल रात से ही सड़कों पर आ गए और पूरा रास्ता जाम कर दिया। मुस्लिम समुदाय के लोगों का कहना है कि यह मस्जिद बहुत पुरानी है।

मुस्लिम समाज के लोगों का कहना है कि ये मस्जिद बहुत पुरानी है और इस पर कार्रवाई गलत है। मुंबई नॉर्थ सेंट्रल की सांसद प्रो. वर्षा गायकवाड़ ने कहा, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे जी मुलाकात की और उन्हें धारावी के महबूब-ए -सुबानिया मस्जिद को मिले बीएमसी के डिमोलिशन नोटिस को लेकर लोगों की भावनाओं से अवगत कराया।

वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री से सकारात्मक बातचीत हुई। उन्होंने कहा की वे संबंधित अधिकारियों से बात करेंगे और आश्वासन दिया कि तोड़ने की कार्यवाही पर रोक लगा दी जाएगी।

Related Posts