Crime

कारोबारी की हत्या से पूर्व दो शूटर समेत 4 अपराधी गिरफ्तार, असीम बाबा के कहने पर आया था दिल्ली से झारखंड

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

रांची: लातेहार पुलिस की सक्रियता के कारण एक बड़ी घटना होने से पूर्व अंतरराष्ट्रीय गैंगेस्टर लॉरेंस विश्नोई गैंग के दो शूटर समेत चार अपराधी को पुलिस ने पकड़ा है. पकड़े गए शूटर चंदवा इलाके के एक समाजसेवी सह कारोबारी की हत्या करने की नियत से पहुंचा था. गिरफ्तार अपराधियों में हरियाणा के कुरुक्षेत्र निवासी अश्विनी कुमार और प्रिंस कुमार, उमेश कुमार सिंह और सर्विस कुमार यादव शामिल है. उक्त जानकारी चंदवा थानेदार रणधीर कुमार ने दी. उन्होंने कहा कि चारों अपराधी सासंग यात्री शेड के पास से पकड़े गए है. इनलोगों के पास से पुलिस ने ढ़ाई किलो गांजा, 25 ग्राम अफीम और दो मोबाइल बरामद किया है.

असीम बाबा के कहने पर आया था दिल्ली से झारखंड

पूछताछ में प्रिंस कुमार ने कहा कि तिहाड़ जेल में बंद असीम बाबा के कहने पर झारखंड आया था. असीम बाबा अंतरराष्ट्रीय गैंगेस्टर लॉरेंस विश्नोई के लिए काम करते है. असीम बाबा ने चंदवा में एक कारोबारी की हत्या के लिए भेजा था. जिसके एवज में कुछ पैसा उपलब्ध कराया गया था. बाकि, पैसा काम होने के बाद देना था. इससे पूर्व प्रिंस और अश्विनी बस से दिल्ली से पटना तक पहुंचा और फिर ट्रेन से 6 सितंबर को रांची पहुंचा.

इसके बाद लालपुर स्थित एक लॉज में सप्ताह दिन तक रुककर प्लानिंग किया था. इसके बाद 22 सितंबर को रांची से चंदवा स्थित सासंग-बारी मोड़ पहुंचा, लेकिन घटना को अंजाम देने से पूर्व पुलिस ने दबोच लिया. हालांकि, इस मामले में कुछ अपराधी हथियार लेकर मौके से पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहे है. पुलिस टीम उनकी भी दर पकड़ के लिए छापेमारी कर रही है.

Related Posts