Regional

चाईबासा: बाल-विवाह, बाल-मजदूरी और शिक्षा की कमी पर बाल पत्रकारों ने टोंटो बीडीओ के समक्ष उठाई आवाज

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड।चाईबासा, टोंटो प्रखंड: प्रखंड विकास पदाधिकारी कार्यालय, टोंटो के सभागार में यूनिसेफ और नवभारत जागृति केंद्र के तत्वावधान में एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें बाल पत्रकारों ने बाल-विवाह, बाल-मजदूरी, टीकाकरण, एनीमिया, स्वास्थ्य आहार और शिक्षा की कमी जैसे मुद्दों पर चर्चा की। बाल पत्रकारों ने इन समस्याओं के समाधान के लिए ठोस कदम उठाने की बात टोंटो के बीडीओ ललित कुमार भगत के समक्ष रखी।

बीडीओ ललित कुमार भगत ने बाल पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा, “बच्चों को अपने जीवन में स्पष्ट लक्ष्य निर्धारित कर पढ़ाई करनी चाहिए और अपने अधिकारों को समझने की क्षमता विकसित करनी चाहिए।” उन्होंने बच्चों को प्रेरित करते हुए कहा कि वे अपने अधिकारों के प्रति सजग रहें और किसी भी अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने से न डरें।

यह कार्यक्रम बच्चों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने और उन्हें समाधान के लिए सक्रिय भागीदारी के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से आयोजित किया गया था।

इस अवसर पर टोंटो प्रखंड के डॉक्टर डॉ. बलराम माझी, कल्याण पदाधिकारी सरस्वती चांपिया, बीपीओ पार्थ सारथी राय और मिहिर बिरुली, एमडीएम ऑपरेटर मनीष बारी के साथ-साथ कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की कई छात्राएं भी उपस्थित थीं।

Related Posts