Crime

पलामू में नकली चांदी के सिक्के बेचते धरा गया फेरीवाला

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड:पलामू में नकली चांदी के सिक्के के कारोबार का खुलासा हुआ है। पुलिस ने इंटर स्टेट रैकेट से जुड़े एक सदस्य को गिरफ्तार किया है उनके पास से 10 नकली चांदी के सिक्के भी बरामद किया गए हैं। पुलिस पूरे मामले में आगे की छानबीन कर रही है एवं कई इलाकों में छापेमारी कर रही है।

गिरफ्तार कारोबारी जितेंद्र पांडेय उत्तर प्रदेश के चंदौली के दैथा थाना क्षेत्र का रहने वाला है। पलामू के पांडू थाना क्षेत्र में एक ज्वेलरी दुकान में जितेंद्र पांडेय सिक्का बेचने के गया और दुकानदार को बताया कि सभी चांदी के सिक्के प्राचीन एवं 1839 के हैं। सभी सिक्कों पर विक्टोरिया का चिन्ह बना हुआ था एवं 1839 लिखा हुआ था। सिक्कों पर विक्टोरिया एंपायर एवं इंप्रेस भी लिखा हुआ था

ज्वेलरी दुकानदार को जितेंद्र की बातों पर शक हुआ और उसने सिक्कों की जांच की तो यह नकली निकला। ज्वेलरी दुकानदार तत्काल इसकी जानकारी पांडू थाना को दिया था। पांडू थाना ने पूरे मामले में कार्रवाई करते हुए जितेंद्र पांडेय को गिरफ्तार कर लिया है एवं उसके पास से 10 चांदी के नकली सिक्कों को बरामद किया है।

जितेंद्र पांडेय फेरी का कारोबार करता था और इलाके में कपड़ा भी बेचता था। नकली के चांदी के सिक्कों को बेचने के लिए ज्वेलरी दुकान में गया था। पांडु के थाना प्रभारी कुमार सौरव सिंह ने पूरे मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि गिरफ्तार जितेंद्र पांडेय से पूछताछ की गई है। पूछताछ के बाद पुलिस पूरे मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है। 10 चांदी के नकली सिक्के बरामद किए गए हैं।

Related Posts