Crime

सरायकेला-खरसावां: डायन-बिसाही के आरोप में पति-पत्नी की हत्या, 10 अभियुक्त गिरफ्तार

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड ।सरायकेला-खरसावां जिले के कुचाई थाना क्षेत्र के दलभंगा ओपी अंतर्गत ग्राम बिजार में 13 सितंबर 2024 को एक दिल दहला देने वाली घटना घटी, जिसमें पति सोमा सिंह मुण्डा और पत्नी सिजाड़ी देवी की बेरहमी से हत्या कर दी गई। इस जघन्य हत्या के पीछे डायन-बिसाही का आरोप सामने आया है। मृतकों के परिजन सुखलाल मुण्डा ने इस संबंध में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

कांड संख्या 26/24 के तहत इस मामले की गहन छानबीन शुरू की गई और पुलिस को गुप्त सूचना के आधार पर पता चला कि इस हत्या को डायन-बिसाही के आरोप में अंजाम दिया गया था। जांच के दौरान पुलिस ने हत्या के साजिशकर्ताओं और अपराधकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया है। अपराधियों के पास से हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार भी बरामद किए गए हैं। पुलिस ने मौके से एक 7.65 मिमी पिस्टल, दो देशी कट्टे, तीन गोली, एक स्कूटी और तीन मोबाइल बरामद किए हैं।

 

इस हत्याकांड में गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों की पहचान मोहर सिंह गुण्डा, चैतन मुण्डा उर्फ गादी, दुर्गा मुण्डा, बुधरान मुण्डा उर्फ मुखिया, किनुराम मुण्डा, चम्बुराम मुण्डा, राम मुण्डू उर्फ सुखराम, सनिका मुण्डू, अमित मुण्डू, और बिरसा मुण्डा के रूप में हुई है। सभी अभियुक्तों का संबंध सरायकेला-खरसावां और खूँटी जिले से है।

इस घटना की गंभीरता को देखते हुए कुचाई थाना प्रभारी नरसिंह मुण्डा के नेतृत्व में एक विशेष छापामारी दल का गठन किया गया, जिसमें कई अन्य पुलिस अधिकारी और सशस्त्र बल के जवान शामिल थे। इस दल ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया।

 

पुलिस का कहना है कि मामले की पूरी तरह से जांच अभी भी जारी है, और इस हत्या में शामिल अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

Related Posts