Sports

चाईबासा में खेलो झारखंड के तहत तीरंदाजी, योगा और ताइक्वांडो प्रतियोगिता आयोजित

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड:चाईबासा में खेलो झारखंड के तहत शिक्षा परियोजना द्वारा प्रखंड स्तरीय तीरंदाजी, योगा, और ताइक्वांडो प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। तीरंदाजी प्रतियोगिता तुरतुंग आर्चरी सेंटर में, योगा प्रतियोगिता जिला स्कूल में, और ताइक्वांडो प्रतियोगिता सिंहभूम स्पोर्ट्स एसोसिएशन प्रांगण में संपन्न हुई।

तीरंदाजी प्रतियोगिता में बालक और बालिका वर्गों में कई प्रतिभागियों ने क्वालिफाई किया। अंडर-14 बालक वर्ग में कृष्णा हेस्सा, लिउ कुंकल, चंदन कुमार और अंश बारी का चयन हुआ, जबकि बालिका वर्ग में जुलियाना मुखी, अचिता बिरुली, अश्विनी बिरुवा और राजलक्ष्मी तियू ने अपनी जगह बनाई। अंडर-19 बालक वर्ग में योगेंद्र हेस्सा, घनश्याम जामुदा और गजेंद्र देवगम, जबकि बालिका वर्ग में बरखा तिर्की का चयन किया गया। अंडर-11 बालक वर्ग में सन्नी हेम्ब्रम, शिशिर तिरिया,

राजाराम सोय और सिकंदर सिरका ने क्वालिफाई किया। वहीं, बालिका वर्ग में असिमा बानरा, संयुक्ता बिरुवा, खुशी सुंडी और दिव्या लागुरी ने सफलता प्राप्त की।

 

ताइक्वांडो प्रतियोगिता में अंडर-14 बालिका वर्ग में संत जेवियर्स गर्ल्स स्कूल की खुशी कुमारी और बालक वर्ग में श्रेयस गुप्ता ने जीत हासिल की। अंडर-17 बालिका वर्ग में सरस्वती चातोंबा और बालक वर्ग में सौरभ नंदी ने बाजी मारी, जबकि अंडर-19 बालक वर्ग में सन्नी लोहार विजयी रहे।

योगा प्रतियोगिता में अंडर-14 बालक वर्ग में शिवम कुमार पाण्डेय और स्मृति बरजो ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। अंडर-17 बालक वर्ग में शिवपति बालमुचू ने सफलता प्राप्त की।

 

इन प्रतियोगिताओं को सफल बनाने के लिए बीपीओ प्रदीप कुमार, आर्चरी सेंटर के महर्षि महेंद्र सिंकू, एसएसए मानकी कुदादा, शिक्षक विजय प्रताप, योगा शिक्षक सुमित विश्वकर्मा आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। विजेता प्रतिभागियों को बीइइओ प्रमीला कुमारी द्वारा प्रशस्ति-पत्र प्रदान किए गए।

इन विजेता प्रतिभागियों को जिला स्तरीय खेलो झारखंड प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा, जहां वे अपने प्रखंड का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Related Posts