Regional

जमशेदपुर पूर्वी की 30 करोड़ की विकास योजनाओं में देरी, विधायक सरयू राय ने धरना प्रदर्शन किया

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड:जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय की तकरीबन 30 करोड़ रुपये लागत की विकास योजनाएं अब तक धरातल पर नहीं उतर पाई हैं, जिसके चलते उन्हें मंगलवार को धरना प्रदर्शन करना पड़ा। इन योजनाओं में से कई का टेंडर हो चुका है, जबकि कुछ सचिवालय में अटकी हुई हैं और अभी तक स्वीकृति नहीं मिली है। इस धरना प्रदर्शन में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) और भारतीय जनतंत्र मोर्चा के सदस्य भी शामिल हुए।

चुनाव आचार संहिता का असर नहीं पड़ेगा

सरयू राय ने धरना प्रदर्शन के दौरान कहा कि ये सभी योजनाएं पहले से ही लंबित हैं, और चुनाव के एलान से इन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने प्रशासन से अपील की कि अगर चुनाव आचार संहिता भी लग जाती है, तो भी इन योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा किया जाए, ताकि जनता को समय पर उनका लाभ मिल सके।

छह महीने पहले दी थी चेतावनी

विधायक सरयू राय ने बताया कि उन्होंने छह महीने पहले ही जिला प्रशासन को इन योजनाओं के कार्यान्वयन में हो रही देरी के बारे में अवगत करा दिया था। उन्होंने प्रशासन से कहा था कि जनहित की योजनाओं में हो रही देरी जनता को तकलीफ दे रही है। उन्होंने विशेष रूप से पानी और बिजली की योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि जिन इलाकों में जल आपूर्ति और बिजली कनेक्शन की योजनाएं पूरी हो चुकी हैं, वहां जनता को तुरंत इसका लाभ दिया जाना चाहिए।

टाटा स्टील की योजनाएं भी अटकीं

सरयू राय ने यह भी आरोप लगाया कि उनके क्षेत्र में टाटा स्टील की कई योजनाएं भी अभी तक लागू नहीं हो पाई हैं। उन्होंने प्रशासन और संबंधित अधिकारियों को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया और मांग की कि इन परियोजनाओं को जल्द से जल्द धरातल पर उतारा जाए।

प्रदर्शन में लगे ‘जिला प्रशासन हाय हाय’ के नारे

धरना प्रदर्शन के दौरान सरयू राय के समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। “सरयू राय जिंदाबाद” और “जिला प्रशासन हाय हाय” के नारे लगाए गए। इस प्रदर्शन के माध्यम से सरयू राय ने जनता को संदेश दिया कि उन्होंने जमशेदपुर पूर्वी में विकास कार्यों को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास किया है। हालांकि, अब भी कई योजनाएं अधूरी हैं, जिन्हें जल्द से जल्द पूरा करने की जरूरत है, ताकि जनता को उनका लाभ मिल सके।

Related Posts