Health

मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया एमजीएम मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण, 5 अक्टूबर को होगा 500 शय्या अस्पताल का उद्घाटन

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड।जमशेदपुर में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा 5 अक्टूबर 2024 को एमजीएम मेडिकल कॉलेज परिसर में 500 शय्या वाले नए अस्पताल के ओपीडी सेवा का शुभारंभ प्रस्तावित है। इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम से पहले स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा, परिवार कल्याण तथा खाद्य सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले विभाग के मंत्री बन्ना गुप्ता ने एमजीएम कॉलेज परिसर का निरीक्षण कर निर्माण कार्यों का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल की निर्माण प्रगति और तैयारियों पर चर्चा की गई।

इस अवसर पर प्रधान सचिव, स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग, झारखंड, अजय कुमार सिंह, अभियान निदेशक एनएचएम अबू इमरान, जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त अनन्य मित्तल, वरीय पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल सहित अन्य प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

मंत्री बन्ना गुप्ता ने मौके पर उच्च स्तरीय बैठक कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने भवन निर्माण निगम के अभियंता प्रमुख और कार्यदायी एजेंसी एल एंड टी के प्रतिनिधियों से निर्माण की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली।

प्रेस से बातचीत करते हुए मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि इस अस्पताल में कुल 851 बेड होंगे, जिनमें से 131 बेड आईसीयू, 620 बेड सामान्य और 100 बेड क्रिटिकल केयर यूनिट के लिए होंगे। उन्होंने कहा कि इस अस्पताल के बनने से कोल्हान और उसके आसपास के जिलों के लोगों को उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध होंगी।

अस्पताल के बेहतर और सुव्यवस्थित संचालन के लिए भी समीक्षा की गई और आवश्यक संसाधनों पर चर्चा की गई। उन्होंने आश्वासन दिया कि यह अस्पताल जल्द ही कोल्हानवासियों की सेवा में समर्पित होगा।

इस निरीक्षण के दौरान सिटी एसपी ऋषभ गर्ग, एसडीएम धालभूम शताब्दी मजूमदार, सिविल सर्जन पूर्वी सिंहभूम डॉ. साहिर पाल, सिविल सर्जन पश्चिमी सिंहभूम डॉ. जुझार माझी, एनडीसी डेविड बलिहार, और जिला योजना पदाधिकारी अरूण द्विवेदी समेत अन्य प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी भी उपस्थित थे।

Related Posts