Regional

प्रेस क्लब ऑफ जमशेदपुर का कार्यकाल समाप्त, नई कमिटी के लिए चुनाव की घोषणा

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड:जमशेदपुर में प्रेस क्लब ऑफ जमशेदपुर का कार्यकाल पूरा होने के बाद आज इसे विघटित कर दिया गया और नई कमिटी के गठन का निर्णय लिया गया। यह गठन विधिवत चुनाव प्रक्रिया के तहत होगा, जिसमें पदधारियों का चुनाव गुप्त मतदान से किया जाएगा। नई कमिटी का गठन 20 अक्टूबर तक पूरा कर लिया जाएगा। चुनाव कार्यक्रम की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

यह निर्णय प्रेस क्लब की वार्षिक साधारण सभा (AGM) में लिया गया, जिसकी अध्यक्षता वरिष्ठ सदस्य ब्रज भूषण सिंह ने की। उनके नेतृत्व में चुनाव प्रक्रिया पूरी की जाएगी और सभा ने उन्हें इस कार्य के लिए अधिकृत किया।

आज चेम्बर भवन में हुई इस बैठक में अध्यक्ष प्रशांत सिंह पुतुल और महासचिव अंजनी पांडेय ने वर्तमान कमिटी का कार्यकाल पूरा होने पर त्यागपत्र देने की घोषणा की।

इसके बाद चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराने के लिए एक चुनाव समिति का गठन किया गया, जिसमें ब्रज भूषण सिंह को अध्यक्ष और अरिंदम सिन्हा, आनंद कुमार, अरुण कुमार सिंह, देवानंद सिंह, शशिभूषण कुमार, कुमुद जेना और अजय शंकर को सदस्य नामित किया गया। यह समिति चुनाव की तिथि, नामांकन और नामांकन वापसी की तिथियों की घोषणा करेगी।

बैठक के दौरान महासचिव अंजनी पांडेय ने वित्तीय वर्ष 2023-24 का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया, जिसे सभा ने सर्वसम्मति से हाथ उठाकर मंजूरी दी। इस दौरान उपस्थित सदस्यों ने नई कमिटी के गठन के लिए मनोनयन की बजाय चुनाव की आवश्यकता जताई। बैठक में वरिष्ठ सदस्यों आनंद कुमार, जय प्रकाश राय, अरिंदम सिन्हा और सिद्धिनाथ दूबे ने पिछले तीन वर्षों में प्रेस क्लब के कार्यों पर संतोष व्यक्त किया और पूरी कमिटी को बधाई दी।

बैठक अत्यंत सौहार्दपूर्ण माहौल में संपन्न हुई, जिसमें बड़ी संख्या में शहर और ग्रामीण क्षेत्रों के पत्रकार मौजूद थे। सभा में अपने विचार रखने वालों में राजेश लाल दास, देवानंद सिंह, शशिभूषण, मंतोष, मनोज सिंह, सीएच राममूर्ति, संदीप सावर्ण, विनय पूर्ति, इंद्रजीत सिंह पिंटू, रत्नेश तिवारी, रुपेश, अरिंदम सिन्हा, मुरारी सिंह आदि प्रमुख थे।

सभा ने नई कमिटी के गठन के लिए गुप्त मतदान के माध्यम से निर्वाचन की प्रक्रिया को आवश्यक बताया, जिससे प्रेस क्लब की नई टीम के नेतृत्व में कामकाज को  पारदर्शी और लोकतांत्रिक ढंग से आगे बढ़ाया जा सके।

Related Posts