Regional

ट्रैक मेंटेनरों को मानसिक प्रताड़ना देना बंद करें: चांद मोहम्मद

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड/चक्रधरपुर: ऑल इंडिया रेलवे ट्रैक मेंटेनर यूनियन के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष चांद मोहम्मद के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने मनोहरपुर पीडब्ल्यूआई कार्यालय का एक दिवसीय दौरा किया। इस दौरान उन्होंने ट्रैक मेंटेनरों से मुलाकात की, जिन्होंने बताया कि पीडब्ल्यूआई अभय कुमार सिन्हा द्वारा उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है, जिससे वे नौकरी छोड़ने के लिए मजबूर हो रहे हैं। 12 फरवरी 2024 से जब अभय कुमार सिन्हा ने मनोहरपुर सेक्शनल के रूप में कार्यभार संभाला, तब से कर्मचारियों पर मानसिक और आर्थिक दबाव बनाया जा रहा है।

ट्रैक मेंटेनरों का कहना है कि वे अपनी समस्याओं को खुलकर रखने से डरते हैं क्योंकि पीडब्ल्यूआई सिन्हा की तानाशाही के कारण उन्हें लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है।

डीटीएम 16 के मेट निलंदरी महतो, जो छह महीने में सेवानिवृत्त होने वाले हैं, का स्थानांतरण गैंग नंबर 20 में कर दिया गया, जबकि रेलवे के नियमों के अनुसार, रिटायरमेंट से छह महीने पहले कर्मचारियों का स्थानांतरण नहीं किया जाना चाहिए।

ट्रैक मेंटेनरों को छोटी-छोटी बातों पर चार्जशीट दी जा रही है। 17 ट्रैक मेंटेनरों को गलत तरीके से चार्जशीट दी गई, लेकिन इसकी कोई उच्च स्तरीय जांच नहीं की गई। उल्टा, प्रशासन मानसिक दबाव बनाकर कर्मचारियों से माफीनामा लिखवा रहा है।

 

ऑल इंडिया रेलवे ट्रैक मेंटेनर यूनियन ने रेल प्रशासन से मांग की है कि पीडब्ल्यूआई सिन्हा द्वारा की जा रही मानसिक प्रताड़ना को तुरंत रोका जाए। यूनियन ने चेतावनी दी है कि यदि यह प्रताड़ना जारी रही और किसी भी कर्मचारी के साथ कोई हादसा होता है, तो इसकी जिम्मेदारी पूरी तरह से रेल प्रशासन की होगी। यदि पीडब्ल्यूआई सिन्हा ने अपनी तानाशाही नहीं रोकी, तो यूनियन मनोहरपुर में एकदिवसीय धरना प्रदर्शन करेगी।

इस दौरे में पंकज कुमार यादव, सियाराम कुमार, गंगाधर प्रधान सहित कई अन्य सदस्य भी उपस्थित थे।

Related Posts