Regional

गुवा साई से प्रीपेड योगनगर कॉलोनी तक की सड़क चकाचक की गई 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड।जगन्नाथपुर कांग्रेस विधायक सोनाराम सिंकू के अग्रणी सहयोग व निगरानी में

दुर्गा पूजा के पूर्व, दुर्गा पूजा देखने के लिए गुवा साई से प्रीपेड योगनगर कॉलोनी तक की जर्जर सड़क चकाचक की गई ।

गुवा नोवामुंड़ी प्रखंड के गुवा पश्चिमी पंचायत अंतर्गत गुवा साई गांव में गुवासाई से लेकर प्रीपेड योग नगर कॉलोनी तक पीसीसी पथ निर्माण फुल फॉर्म प्लेन सीमेंट कंक्रीट के तहत, सड़क को पूरी मजबूती से बन कर चकाचक हो गई है । जगन्नाथपुर कांग्रेस विधायक सोनाराम सिंकू एवं पूर्व सांसद गीता कोड़ा के द्वारा उक्त सड़क का शिलान्यास छह माह पूर्व किया गया था।

समाजसेवी अंकज कु प्रसाद की उपस्थिति में उक्त दो किलो मीटर के सड़क के कार्य को स्थानीय लोगों एवं ग्रामीणो के अनुकल बनाया गया है ।

उक्त सड़क के संदर्भ में विधायक सोनाराम सिंकू ने बताया कि गुवा क्षेत्र संचालित खदानों का प्रॉफिट का अंश, डीएमएफटी फंड के तहत पूर्ण मजबूती से उक्त सड़क को गुवा में बनाई गई है। सच्चाई यह है कि गुवा साई से लेकर प्रीपेड योग नगर कॉलोनी तक ग्रामीणों को आने-जाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था। खासकर ज्यादा परेशानी बारिश के दिनों में होती थी।

वर्षांत मे यह रास्ता पूरा कीचड़ में तब्दील हो जाता था। इस समस्या का समाधान के लिए गुवा साई गांव के ग्रामीणों ने सड़क बनाने के लिए गुहार लगाई थी। उक्त पीसीसी सड़क डीएमएफटी फंड के द्वारा निर्मित कर चकाचक कर दी गई है । सच्चाई उक्त सड़क खदान क्षेत्र अन्तर्गत आता है।

देश के प्रधानमंत्री मोदी के सोच के तहत डीएमएफटी फंड से सड़क को पूरी ईमानदारी से बनाईं गई है । इसका लाभ गुवा वासियों को पूर्ण रूपेण मिलेगी।

Related Posts