Crime

ईटागढ़-आसंगी पुल पर ग्रामीणों का जाम: एप्रोच रोड की मांग

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड:सरायकेला-खरसावांस्थित गम्हरिया और राजनगर प्रखंड को जोड़ने वाले ईटागढ़-आसंगी पुल को ईटागढ़ की ओर से ग्रामीणों ने गुरुवार को आवागमन ठप कर दिया है। इस जाम के कारण आदित्यपुर इंडस्ट्रियल एरिया में ड्यूटी आने-जाने वाले सैकड़ों मजदूर फंस गए हैं।

ग्रामीणों ने एप्रोच रोड बनाने की मांग को लेकर पुल को जाम किया है। उनका कहना है कि 12 साल की लंबी प्रतीक्षा के बाद इस पुल का निर्माण हुआ, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन द्वारा एप्रोच रोड का शिलान्यास किए जाने के बावजूद, विभागीय अधिकारियों की लापरवाही के कारण यह सड़क अभी तक अधूरी है। इससे गम्हरिया और राजनगर प्रखंड के दर्जनों गांवों के लोग प्रभावित हो रहे हैं।

ग्रामीणों की परेशानियां

 

ग्रामीणों ने बताया कि इस पुल से ईटागढ़, जयकान, नुवागढ़, दोर्दा, कुनाबेड़ा, केंदमुड़ी पंचायत के अलावा राजनगर प्रखंड के ग्रामीण और कामगार भी आवागमन करते हैं। लंबे संघर्ष के बाद पुल का निर्माण हुआ, लेकिन टेंडर होने के बावजूद एप्रोच रोड का निर्माण नहीं हो रहा है, जिससे ग्रामीणों और कामगारों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

ठोस निर्णय

 

ग्रामीणों ने स्पष्ट कर दिया है कि जब तक एप्रोच सड़क का निर्माण नहीं होगा, तब तक वे इस पुल से किसी को भी आवागमन करने नहीं देंगे। खबर लिखे जाने तक पुल पर जाम की स्थिति बनी हुई थी, और ग्रामीण अपनी मांग पर अडिग हैं।

इस स्थिति से स्थानीय प्रशासन और विभागीय अधिकारियों को गंभीरता से संज्ञान लेने की आवश्यकता है ताकि जल्द से जल्द समस्या का समाधान हो सके और प्रभावित लोगों को राहत मिल सके।

Related Posts