Politics

झारखंड विधानसभा चुनाव: प्रेम मार्डी सरायकेला से उम्मीदवार, जयराम महतो ने छह उम्मीदवारों की सूची की घोषणा

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड:धनबाद के सर्किट हाउस में आयोजित एक प्रेस वार्ता में झारखंड लोकतांत्रिक क्रांतिकारी मोर्चा (JLKM) के सुप्रीमो जयराम कुमार महतो ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए छह उम्मीदवारों की सूची जारी की। इस सूची में विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों से उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं, जो पार्टी की चुनावी रणनीति का हिस्सा हैं।

जयराम कुमार महतो खुद डुमरी विधानसभा से चुनावी मैदान में उतरेंगे। इसके अलावा, जमुआ विधानसभा से रोहित कुमार दास को टिकट दिया गया है।

राजमहल विधानसभा से मोतीलाल सरकार चुनावी समर में होंगे, जबकि तमाड़ विधानसभा से दमयंती मुंडा को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

सबसे चर्चित सरायकेला विधानसभा सीट पर प्रेम मार्डी को उम्मीदवार बनाया गया है, जहां उनकी सीधी टक्कर पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन से होगी। छतरपुर विधानसभा से प्रीति राज को भी टिकट दिया गया है।

जयराम महतो ने प्रेस वार्ता में बताया कि माता शक्ति की नवरात्रि के तुरंत बाद आदर्श आचार संहिता लागू होने की संभावना है। ऐसे में उम्मीदवारों की समय पर घोषणा करना महत्वपूर्ण था ताकि वे चुनावी तैयारी कर सकें और अपने-अपने क्षेत्रों में प्रचार-प्रसार कर सकें।

सरायकेला विधानसभा सीट को झारखंड की सबसे चर्चित और हॉट सीट माना जाता है। प्रेम मार्डी और चंपई सोरेन के बीच होने वाला यह मुकाबला खासतौर पर दिलचस्प होगा, क्योंकि चंपई सोरेन को कोल्हान क्षेत्र का “टाइगर” माना जाता है। यह चुनाव सभी राजनीतिक दलों के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा, खासकर जब चुनाव आयोग ने झारखंड में नवंबर-दिसंबर में चुनाव कराने की संभावना जताई है।

Related Posts