Regional

सेल डीएवी पब्लिक स्कूल चिरिया में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की जयंती मनी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचार और आदर्श आज भी हमारे लिए प्रेरणादायक है -प्राचार्य संजय कुमार झा 

 

 

 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड।सेल डीएवी पब्लिक स्कूल चिरिया में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री का जयंती धूमधाम से मनाया गया। प्राचार्य संजय कुमार झा की अध्यक्षता में शिक्षकों द्वारा श्रद्धा सुमन अर्पित कर महापुरुषों को श्रद्धांजलि दी गई और उनके बताए रास्तों पर चलने का संकल्प लिया गया।

प्राचार्य संजय कुमार झा ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे विश्व को सत्य, अहिंसा और शांति के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करने वाले और भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के प्रणेता राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचार और आदर्श आज भी हमारे लिए प्रेरणादायक है।

सत्य, अहिंसा, शांति और समानता जैसे उनके विचारों को आज चुनौती दी जा रही है, लेकिन हम सभी बापू द्वारा सिखाए गए मूल्यों का पालन करके इसके लिए लड़ रहे हैं। दूसरी ओर लाल बहादुर शास्त्री 1964 से 1966 तक भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री रहे हैं जिन्होंने अपने कार्यकाल में कई क्रांतिकारी परिवर्तनकारी नीतियों को लागू किया।

जिसका मिसाल आज भी दिया जाता है।इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षकों में आरके मिश्रा,सुमित सेनापति, संजू शर्मा, ललित महतो,जितेंद्र त्रिवेदी,एस के पाण्डेय, किशोर झा ,व अन्य कई उपस्थित दिखे ।

कार्यक्रम के समायोजन एवं आयोजन में विद्यालय कर्मियों का अग्रणी योगदान रहा ।

Related Posts