Crime

सरायकेला खरसावां में नौकरी के नाम पर ठगी का मामला: कल्याण विभाग के क्लर्क पर आरोप

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड।सरायकेला खरसावां जिला कल्याण विभाग कार्यालय के क्लर्क प्रेम कुमार चौधरी पर नौकरी देने के नाम पर लगभग एक दर्जन युवक और युवतियों से लाखों रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। पीड़ितों का आरोप है कि चौधरी ने पिछले तीन-चार वर्षों में उनसे पैसे लिए, लेकिन नौकरी नहीं दी।

ठगी का विवरण

 

पीड़ित युवकों और युवतियों ने बताया कि जब उन्होंने नौकरी के लिए संपर्क किया और पैसे वापस मांगे, तो प्रेम कुमार चौधरी ने उनका फोन रिसीव करना बंद कर दिया। इस स्थिति से निराश होकर, सभी पीड़ित शुक्रवार को अपने अभिभावकों के साथ उपायुक्त रविशंकर शुक्ला से मिले। उपायुक्त ने उन्हें सलाह दी कि वे थाना में प्राथमिकी दर्ज कराएं।

शिकायत दर्ज

 

इसके बाद, सभी पीड़ित युवक-युवतियां सरायकेला थाना पहुंचकर प्रेम कुमार चौधरी के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में उल्लेख किया गया है कि जमशेदपुर डिमना की पूजा कुमारी सिंह से 2 लाख रुपये,

भानु कुमारी सिंह से 2 लाख रुपये, और राजू सरदार से 2,20,000 रुपये नौकरी के नाम पर वसूले गए हैं। इसके अलावा, खरसावां रीडिंग गांव की भारती सरदार से 2 लाख रुपये, दुगनी के जोरडीहा गांव के महेश्वर सरदार से 90 हजार रुपये, चांडिल प्रखंड के पारडिह की मोहिनी सिंह मुंडा से 2 लाख रुपये, जसवंत सिंह मुंडा से 2 लाख रुपये और तरुण भगत से डेढ़ लाख रुपये लिए गए हैं।

कुल ठगी की राशि

 

पीड़ित युवकों ने बताया कि फिलहाल कुल 9 लोगों से 16 लाख रुपये से अधिक की राशि ठगी गई है। इसके अलावा, उन्होंने यह भी बताया कि कुछ अन्य युवक भी हैं जिनसे प्रेम कुमार चौधरी द्वारा नौकरी देने के नाम पर पैसे वसूले गए हैं।

 

निष्कर्ष

 

यह मामला न केवल स्थानीय प्रशासन के लिए एक चुनौती है, बल्कि यह उन युवाओं के लिए भी एक चेतावनी है जो नौकरी पाने की उम्मीद में ठगी का शिकार हो रहे हैं। पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है और ठग को पकड़ने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। सभी पीड़ितों ने न्याय की उम्मीद जताई है और ठगी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

Related Posts