Regional

शव को सुरक्षित रखने के लिए शहरवासियों को मिलेगी चलंत डीप फ्रिजर की सुविधा* *सीजीपीसी धार्मिक के साथ सामाजिक कार्यों के लिए भी सदैव तत्पर है: भगवान सिंह* 

L

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड।कोल्हान में सिखों के हितों पर पहरा देने वाली सिरमौर संस्था सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबन्धक कमिटी (सीजीपीसी) धार्मिक के साथ-साथ सामाजिक दायित्व का निर्वहन भी पूरी शिद्दत के साथ कर रही है। इसी कई में, सीजीपीसी ने जमशेदपुर शहरवासियों के लिए जरुरत पड़ने पर घर पर ही शव को सुरक्षित रखने के लिए चलंत डीप फ्रीजर की सुविधा ले कर आयी है।

शुक्रवार को शहर के व्यवसायी साकची निवासी भक्त वत्सल साहू, विकास साहू एवं समस्त साहू परिवार की ओर से यह चलंत शव डीप फ्रीजर सीजीपीसी को सहयोग स्वरुप उपलब्ध कराया गया है।

चलंत डीप फ्रिजर साहू परिवार द्वारा सीजीपीसी के पदाधिकारियों सरदार भगवान सिंह, सरदार शैलेंदर सिंह, चंचल सिंह, गुरनाम सिंह बेदी, सुखविंदर सिंह राजू, जसपाल सिंह जस्से व तरनप्रीत सिंह बन्नी की मौजूदगी में साकची स्थित कार्यालय में सौंपा गया।

सीजीपीसी के प्रधान सरदार भगवान सिंह ने वयवसायी साहू परिवार का आभार प्रकट करते हुए कहा कि जन सेवा मुहीम के लिए इसी तरह और भी परिवारों को भी आगे आने की आवशयकता है। उन्होंने कहा सीजीपीसी धार्मिक कार्यों के अलावा सामाजिक दायित्व का निर्वाह करने के लिए भी पूरी तरह तत्पर है।

भगवान सिंह ने कहा, सीजीपीसी के पास एम्बुलेंस, शव वाहन और अब चलंत डीप फ्रीजर की सुविधा है शहरवासियों को आवश्यकता पड़ने पर महासचिव अमरजीत सिंह (9934191808) से संपर्क कर अपने घर पर डीप फ्रिज मंगवाया जा सकता है। सीजीपीसी के चेयरमैन सरदार शैलेंदर सिंह का कहना है कि, किसी की मृत्यु होने पर उसके शव को अंतिम संस्कार से पहले सुरक्षित रखना हो तो परिजन अब अपने घर पर उसे सुरक्षित रख सकेंगे।

Related Posts