Education

पद्मावती जैन सरस्वती शिशु मंदिर नोवामुण्डी में अर्द्धवार्षिक परीक्षा का परीक्षा फल प्रकाशित हुआ । मानव विकास: शिक्षा मानव विकास की मूलभूत आवश्यकता है – प्रधानाचार्य सीमा पालित

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड।पद्मावती जैन सरस्वती शिशु मंदिर नोवामुण्डी में अर्द्धवार्षिक परीक्षा का परीक्षा फल प्रकाशित हुआ । जिसमें 440 अभिभावक उपस्थित रहे। अभिभावकों की उपस्थिति सही रही। भैया -बहनों का परीक्षा फल शत प्रतिशत रहा। कार्यक्रम का शुभारंभ स्थानीय विद्यालय की प्रधानाचार्य सीमा पालित एवं परीक्षा प्रमुख लेवनार्ड अल्वेस्टर बोदरा ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। प्रधानाचार्य ने सभी भैया बहनों का उत्साह वर्धन किया तथा जिन भैया बहनों को परीक्षा परिणाम अच्छा नहीं रहा उन्हें अपना धैर्य बनाए रखने एवं निरन्तर प्रयास करने को कहा ।

प्रधानाचार्यसीमा पालित ने उक्त अवसर पर शिक्षा मानव समाज के विकास और प्रगति के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। यह हमारे समाज में विवेक, ज्ञान, समझ, और समर्पण की भावना को विकसित करती है। शिक्षा मानवीय सम्पदा को वृद्धि देती है और सभी क्षेत्रों में समृद्धि का मार्ग प्रशस्त करती है। मानव विकास: शिक्षा मानव विकास की मूलभूत आवश्यकता है।


सभी कक्षाचार्यो ने अपने अभिभावक के साथ बैठकर एक छोटी सी बैठक की और सभी को परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन कराया गया। जिनके रिजल्ट में कुछ भी कमी हुआ है तो आने वाले समय में वे और अच्छा प्रयास करेंगे, अभिभावकों के इस आश्वासन के साथ आज का कार्यक्रम समाप्त किया गया।

Related Posts