Regional

श्रीनाथ विश्वविद्यालय में गरबा और डांडिया की धूम

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड।आदित्यपुर स्थित श्रीनाथ विश्वविद्यालय में दुर्गोत्सव का आयोजन धूमधाम से किया गया। इस भव्य आयोजन का शुभारंभ दीप प्रज्वलन से हुआ, जिसमें विद्यार्थियों ने गरबा और डांडिया का आनंद लेते हुए नवरात्रि का जश्न मनाया। छात्र-छात्राओं ने रंग-बिरंगे परिधानों में सजीव सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए, जिससे पूरा विश्वविद्यालय परिसर जीवंत हो उठा।

दुर्गोत्सव के दौरान विद्यार्थियों ने कई प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजनों के स्टॉल भी लगाए, जो कार्यक्रम में आए लोगों के लिए एक प्रमुख आकर्षण का केंद्र बने। कॉमर्स एंड मैनेजमेंट विभाग के साथ-साथ अन्य विभागों के विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक इन स्टॉलों का प्रबंधन किया।

इस अवसर पर कुलाधिपति श्री सुखदेव महतो ने दुर्गोत्सव के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा, “दुर्गोत्सव मां दुर्गा की आराधना और अधर्म पर धर्म की विजय का प्रतीक है। यह त्योहार हमें यह सिखाता है कि चाहे अधर्म कितना भी शक्तिशाली क्यों न हो, वह अंततः धर्म के आगे झुकता ही है।”

कार्यक्रम में ब्रह्मानंद अस्पताल के डॉ. सुनील केडिया, श्रीनाथ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. डॉ. एस. एन. सिंह, श्रीनाथ विश्वविद्यालय तथा श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन के सहायक प्राध्यापक, बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं और विश्वविद्यालय के अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

सभी ने दुर्गोत्सव का आनंद लिया और मां दुर्गा के प्रति अपनी श्रद्धा प्रकट की।

Related Posts