Regional

जमशेदपुर में मंत्री बन्ना गुप्ता के खिलाफ फर्जी एफआईआर वायरल करने का मामला पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड।जमशेदपुर के कदमा थाना की पुलिस ने मंत्री बन्ना गुप्ता के खिलाफ फर्जी एफआईआर की कॉपी वायरल करने के मामले में तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। यह मामला संतोष सिंह द्वारा दायर किया गया है, जो मंत्री के करीबी माने जाते हैं।

आरोपियों की पहचान

 

इस एफआईआर में भाजपा नेता विकास सिंह, विधायक सरयू राय के पूर्व सचिव आनंद कुमार (जो एक पत्रकार भी हैं) और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के पूर्व महासचिव डॉ. मृत्युंजय सिंह को आरोपी बनाया गया है।

फर्जी एफआईआर का विवरण

 

आरोप है कि इन तीनों ने रांची सिटी एसपी कार्यालय के मुहर का दुरुपयोग करते हुए एक फर्जी एफआईआर की कॉपी बनाई और उसे सोशल मीडिया पर वायरल किया। इस कार्रवाई का उद्देश्य मंत्री बन्ना गुप्ता के खिलाफ भ्रामक दुष्प्रचार करना और राजनीतिक लाभ हासिल करना था।

पुलिस की प्रतिक्रिया

 

पुलिस इस मामले में अधिक जानकारी देने से बच रही है। हालांकि, रांची पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है। उल्लेखनीय है कि रविवार को मंत्री बन्ना गुप्ता के खिलाफ एक फर्जी एफआईआर की कॉपी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, जिसमें एक महिला कांग्रेस से जुड़े अनैतिक कार्य का आरोप लगाया गया था। बाद में रांची सिटी एसपी ने इस मामले को पूरी तरह से फर्जी करार दिया।

 

निष्कर्ष

 

यह मामला राजनीतिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण है और इससे जुड़े सभी पक्षों की प्रतिक्रियाएं आने वाले समय में देखने लायक होंगी। पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई से यह स्पष्ट होता है कि ऐसे मामलों को गंभीरता से लिया जा रहा है और न्याय सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

Related Posts