Regional

किसी सिख को टिकट न दिए जाने पर भगवान सिंह ने उठाए सवाल

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड।जमशेदपुर पूर्वी और पश्चिम में बड़ी संख्या में सिख वोट होने के बावजूद किसी भी सिख नेता को किसी भी राष्ट्रीय या क्षेत्रीय पार्टी द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव के लिए टिकट न दिए जाने या टिकट के लिए किसी सिख नेता की चर्चा भी न किये जाने पर सीजीपीसी के प्रधान सरदार भगवन सिंह ने कड़े शब्दों में सवाल उठाये हैं।


सोमवार को भगवान सिंह ने चुनावों में दौरान सिखों को नजरअंदाज और उन्हें चुनावी टिकट न दिए जाने को लेकर सवाल उठाते हुए बयान जारी कहा कि स्थानीय सिखों की अनदेखी करना गंभीर मुद्दा है। उन्होंने जोर देकर कहा कि सिख केवल लंगर लगाने और सिर्फ सेवा करने वाली ही कौम नहीं है बल्कि बल्कि वे राजनीतिक रूप से भी सक्रिय और सक्षम हैं।


भगवान सिंह ने कहा, सिख नेताओं को पिछले लोकसभा चुनावों में भी नजरअंदाज किया गया था लेकिन राजनीतिक पार्टियों को हर बार सिखों को वैकल्पिक मान लेने की भूल नहीं की जानी चाहिए। भगवान सिंह ने कड़े शब्दों में कहा, यह एक गंभीर मुद्दा है और वे इसे यूँ ही नहीं छोड़ सकते और इस भेदभाव के खिलाफ आवाज उठानी आवश्यक हो गयी है।


सीजीपीसी के अन्य सदस्यों ने भी इस विषय पर अपनी चिंता व्यक्त की है और मांग की है कि राजनीतिक दल समुदाय की जरूरतों और आकांक्षाओं को ध्यान में रखें। किसी सिख को टिकट न मिलने से, न केवल सिखों का मनोबल प्रभावित होगा, बल्कि इससे समरसता भी भंग हो सकती है। इस मामले पर राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया का इंतजार किया जा रहा है।

Related Posts