Crime

सरायकेला-खरसावां में ब्राउन शुगर के अवैध व्यापार के खिलाफ पुलिस का अभियान, दो गिरफ्तार

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड:सरायकेला-खरसावां जिले में ब्राउन शुगर के अवैध व्यापार पर अंकुश लगाने के लिए सरायकेला-खरसावां पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर विभिन्न थाना क्षेत्रों में छापेमारी अभियान जारी है। इसी क्रम में 7 अक्टूबर 2024 को आदित्यपुर थाना अंतर्गत एच रोड मुस्लिम बस्ती में पुलिस ने छापेमारी कर दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया, जो ब्राउन शुगर की खरीद-बिक्री में लिप्त पाए गए।

पुलिस ने फिरोज कुरैसी (27) और गफ्फार अली (26) को गिरफ्तार किया और उनके पास से कुल 50 पुड़िया ब्राउन शुगर बरामद की गई। फिरोज कुरैसी के पास से 27 पुड़िया (2.47 ग्राम) और गफ्फार अली के पास से 23 पुड़िया (2.10 ग्राम) ब्राउन शुगर जप्त की गई। दोनों अभियुक्तों ने पूछताछ में अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर व्यापक पैमाने पर ब्राउन शुगर की खरीद-बिक्री करने की बात स्वीकार की है।

अभियान जारी रहेगा: सरायकेला-खरसावां पुलिस का यह अभियान अवैध नशीले पदार्थों के व्यापार के खिलाफ भविष्य में भी जारी रहेगा। अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

गिरफ्तार अभियुक्तों के विवरण:

 

1. फिरोज कुरैसी

 

उम्र: 27 वर्ष

 

पिता: अब्दुल जलील कुरैसी

 

पता: आदित्यपुर मुस्लिम बस्ती, जिला सरायकेला-खरसावां

 

 

 

2. गफ्फार अली

 

उम्र: 26 वर्ष

 

पिता: मरहूम कुर्बान अली

 

पता: एच रोड, मुस्लिम बस्ती, जिला सरायकेला-खरसावां

 

 

 

 

छापेमारी दल के सदस्य:

 

1. पु०अ०नि० राग कुमार सिंह

 

 

2. पु०अ०नि० संतोष कुमार सेन

 

 

3. पु०अ०नि० रघुनाथ बिरुवा

 

 

4. स०अ०नि० अमर कुमार मंडल

 

 

5. आ0-433 नंदलाल प्रसाद वर्मा

 

 

6. आ0-592 समीर बेसरा

 

 

7. सशस्त्र बल

 

 

पुलिस अधीक्षक द्वारा गठित इस दल ने त्वरित कार्रवाई करते हुए यह छापेमारी की, जिससे जिले में नशे के अवैध व्यापार पर एक महत्वपूर्ण प्रहार किया गया है। पुलिस ने जनता से भी अपील की है कि यदि उन्हें कहीं भी इस प्रकार के अवैध कार्यों की सूचना मिले तो वे तुरंत पुलिस को सूचित करें।

Related Posts