Crime

कपाली ओ.पी. में हत्या का मामला: आरोपी गिरफ्तार

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड:चांडिल के कपाली ओ.पी. थाना क्षेत्र के इस्लाम नगर, बाबा कुंडी, नियर हाजरा मस्जिद के पास एक हत्या की घटना घटित हुई। मृतक की पहचान मो. सलीम, उम्र 62 वर्ष, पिता-स्व. अब्दुल रज्जाक के रूप में हुई। सूचना के अनुसार, मो. सलीम को गैता से मारकर हत्या कर दी गई थी।

मृतक की पत्नी नईमा खातुन ने इस मामले में लिखित आवेदन दिया, जिसके आधार पर चांडिल (कपाली ओ.पी.) थाना कांड संख्या-229/24, दिनांक 08.10.2024, धारा-103(1)/351(3)/61(2)/3(5) BNS के तहत मामला दर्ज किया गया। प्रारंभिक जांच में यह पता चला कि आरोपी फैयाज अंसारी उर्फ दानिश, उम्र लगभग 24 वर्ष,

पिता-सईद अंसारी, ग्राम सुंदुरू, एयरटेल टावर के पीछे, थाना-कुड्डू, जिला-लोहरदगा ने अपनी पहली पत्नी साईका परवीन की दूसरी शादी को लेकर आक्रोशित होकर मो. सलीम की हत्या की।

पुलिस अधीक्षक सरायकेला खरसावा के निर्देशन में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी चांडिल एवं अन्य पुलिस अधिकारियों ने एक छापामारी दल का गठन किया। इस दल ने मानवीय और तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर आरोपी फैयाज अंसारी को कांड के 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद फैयाज ने अपने अपराध को स्वीकार किया।

गिरफ्तार अभियुक्त फैयाज अंसारी को आज, 09 अक्टूबर 2024 को माननीय न्यायालय में पेश किया गया, जहां उसे न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

 

पुलिस ने इस मामले में कुछ सामान भी जप्त किए हैं, जिसमें एक लोहे का जंग लगा हुआ गैता शामिल है, जिस पर खून लगा हुआ था। इसके अलावा घटनास्थल से कॉटन गाज में मृतक का और मृतक मो. सलीम का खून लगा कपड़ा भी बरामद किया गया।

 

इस छापामारी दल में शामिल सदस्य थे अरविंद कुमार बिन्हा (अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी महोदय, चांडिल),

अजय कुमार (पु०नि० चांडिल अंचल), पु०अ०नि० सोनू कुमार (ओ०पी० प्रभारी कपाली ओ०पी.), पु०अ०नि० कौशल कुमार (कपाली ओ०पी.), पु०अ०नि० असलम अंसारी (कपाली ओ०पी.), पु०अ०नि० हीरालाल मुंडु और कपाली ओ०पी. के सशस्त्र बल।

Related Posts