Law / Legal

दुर्गा पूजा के दौरान जमशेदपुर में हाई स्पीड बाइकर्स पर पुलिस की सख्त कार्रवाई

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड:जमशेदपुर में दुर्गा पूजा के दौरान शहर में हाई स्पीड बाइकर्स द्वारा रैश ड्राइविंग और मॉडिफाइड साइलेंसर के प्रयोग से उत्पन्न हो रहे शोर और सड़क सुरक्षा पर खतरे को देखते हुए, जमशेदपुर पुलिस ने विशेष अभियान चलाया है। 8 अक्टूबर 2024 को पूर्वी सिंहभूम के वरीय पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें सभी यातायात थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए कि ऐसे बाइकर्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

पिछले तीन दिनों में जमशेदपुर के सभी यातायात थानों ने इस निर्देश का पालन करते हुए कार्रवाई की है। इस अभियान में मानगो यातायात थाना ने 8 मॉडिफाइड साइलेंसर जब्त किए,

जबकि गोलमुरी यातायात थाना ने 3 रैश ड्राइविंग और 8 मॉडिफाइड साइलेंसर के मामलों में कार्रवाई की। इसके अतिरिक्त, साकची यातायात थाना ने 6 रैश ड्राइविंग और 2 मॉडिफाइड साइलेंसर, बिष्टुपुर यातायात थाना ने 2 रैश ड्राइविंग और 7 मॉडिफाइड साइलेंसर, तथा जुगसलाई यातायात थाना ने 4 रैश ड्राइविंग के मामलों में कार्रवाई की।

 

अब तक कुल 15 रैश ड्राइविंग और 25 मॉडिफाइड साइलेंसर के मामलों में कार्रवाई की गई है। पुलिस का कहना है कि दुर्गा पूजा के दौरान शहर में शांति और सुरक्षा बनाए रखने के लिए इस तरह के अभियानों को आगे भी जारी रखा जाएगा।

पुलिस द्वारा यह सख्ती इसलिए की जा रही है ताकि लोग सुरक्षित रूप से त्योहार मना सकें और सड़कों पर किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।

Related Posts