National

_कर्नाटक में 7 बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार, फर्जी आधार समेत अन्य दस्तावेज जब्त_*

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

बेंगलुरु: कर्नाटक के उडपी जिले में पुलिस ने 7 बांग्लादेशी नागरिकों को हिरासत में लिया है, जो पिछले तीन साल से अवैध रूप से यहां रह रहे थे. हाली में मालपे पुलिस थाने में 7 बांग्लादेशी नागरिकों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई, जिनमें से एक को पुलिस ने उस समय गिरफ्तार कर लिया था, जब वह फर्जी पासपोर्ट के साथ दुबई जाने की कोशिश कर रहा था.

उडुपी के एसपी डॉ. अरुण कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि 7 बांग्लादेशी नागरिकों को हिरासत में लिया गया है क्योंकि वे लगभग 3 साल से अवैध रूप से यहां रह रहे थे और उनसे पूछताछ की जा रही है.

उन्होंने कहा कि जब मोहम्मद मानिक फर्जी दस्तावेजों के साथ मैंगलोर हवाई अड्डे से दुबई भागने की कोशिश कर रहा था, तो सीमा शुल्क और आव्रजन अधिकारियों को उसकी बांग्लादेशी नागरिकता के बारे में पता चला और उसे पकड़कर मालपे पुलिस को सौंप दिया गया.

डॉ. कुमार ने आगे कहा कि यह पता लगाने के लिए जांच चल रही है कि इन 7 आरोपी बांग्लादेशी नागरिकों ने फर्जी आधार कार्ड कैसे हासिल किए और वे कैसे भारतीय सीमा पार करके देश में घुसने में कामयाब रहे.आरोपियों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज

उन्होंने कहा कि सभी 7 बांग्लादेशी नागरिक हिरासत में हैं और सभी आरोपियों के खिलाफ मालपे पुलिस थाने में विभिन्न धाराओं के तहत आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं. डॉ. कुमार ने कहा कि पुलिस जांच पूरी कर रही है और जल्द से जल्द न्यायालय को रिपोर्ट सौंपेगी.

Related Posts