Regional

छत्रपति संभाजीनगर: पुलिस उपायुक्त के बेटे की आत्महत्या से क्षेत्र में शोक

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

महाराष्ट्र :छत्रपति संभाजीनगर में एक दुखद घटना सामने आई है, जिसमें पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) शीलवंत नांदेड़कर के 17 वर्षीय बेटे साहिल ने आत्महत्या कर ली। साहिल ने रविवार की सुबह अपने घर में छत के पंखे से लटककर अपनी जान दी, जिससे आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।

घटना का विवरण

 

साहिल, जो एचएससी (12वीं) की पढ़ाई कर रहा था और आईआईटी प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहा था, ने अपने पीछे एक सुसाइड नोट छोड़ा है। जानकारी के अनुसार, साहिल ने शुक्रवार को अपने परिवार और दोस्तों के साथ दशहरा मनाया था। उस दिन उसने अपने माता-पिता के साथ स्नेहनगर स्थित ‘जिज्ञासा’ बंगले में खाना खाया और थोड़ी मस्ती भी की।

रात का घटनाक्रम

 

रात को साहिल ने अपने माता-पिता से कहा कि वह पढ़ाई करने जा रहा है और अपने बेडरूम में चला गया। रविवार सुबह करीब 6 बजे, डीसीपी नांदेड़कर जब सुबह की सैर के लिए उठे, तो उन्होंने अपने बेटे को जगाने का प्रयास किया। दरवाज़ा अंदर से बंद था और कई बार खटखटाने के बावजूद साहिल ने कोई जवाब नहीं दिया।

शव मिलने की जानकारी

 

डीसीपी ने खिड़की से झांककर देखा तो पाया कि साहिल फंदे से लटका हुआ था। तुरंत उन्होंने पुलिस और परिवार के सदस्यों को सूचित किया। दरवाजा तोड़कर साहिल को नीचे उतारा गया और सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उसे मृत घोषित कर दिया गया।

अंतिम संस्कार

 

पोस्टमार्टम के बाद शव को परिवार को सौंप दिया गया और प्रतापनगर श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया गया। इस घटना ने न केवल परिवार बल्कि पूरे समुदाय को गहरे सदमे में डाल दिया है।

 

यह दुखद घटना मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों पर ध्यान देने की आवश्यकता को एक बार फिर उजागर करती है, खासकर युवाओं के बीच।

Related Posts