Law / Legal

जमशेदपुर पुलिस में बड़े स्तर पर तबादले, कई थाना प्रभारियों को किया गया लाइन क्लोज

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड:जमशेदपुर शहर में कानून व्यवस्था को मजबूत करने और प्रशासनिक पुनर्गठन के तहत जमशेदपुर पुलिस ने बड़े पैमाने पर थाना प्रभारियों का तबादला किया है। इस बदलाव का आदेश जमशेदपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) किशोर कौशल द्वारा जारी किया गया। इस तबादले के तहत कई थाना प्रभारियों को उनके पद से हटाकर लाइन क्लोज कर दिया गया है, जबकि कुछ नए अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

तबादले के आदेशानुसार, साकची थाना के प्रभारी संजय कुमार को उनके पद से हटाकर लाइन क्लोज कर दिया गया है। उनकी जगह आनंद मिश्रा को साकची का नया थानेदार नियुक्त किया गया है। इसी तरह, बागबेड़ा थाना प्रभारी प्रवेश चंद्र सिन्हा को भी लाइन क्लोज कर दिया गया है और उनकी जगह गोपाल कृष्ण यादव को प्रभारी बनाया गया है।

 

मानगो थाना में तैनात सब-इंस्पेक्टर विवेक कुमार पंडित को प्रमोशन देकर बिरसानगर थाना का प्रभारी बनाया गया है। मुसाबनी थाना के प्रभारी रजनीश आनंद को भी उनके पद से हटाकर लाइन क्लोज किया गया है, और उनकी जगह मोहम्मद अमीर हमजा को नया थाना प्रभारी नियुक्त किया गया है।

पोटका थाना प्रभारी समीर तिर्की को भी लाइन क्लोज किया गया है। उनके स्थान पर रवि होनहागा को पोटका थाना का नया प्रभारी नियुक्त किया गया है। रवि होनहागा इससे पहले उलीडीह थाना में सब-इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत थे। जादूगोड़ा थाना प्रभारी अभिषेक कुमार को भी लाइन क्लोज किया गया है, और उनकी जगह सुंदर नगर थाना के सब-इंस्पेक्टर राजेश कुमार मंडल को जादूगोड़ा का नया प्रभारी नियुक्त किया गया है।

इस व्यापक तबादले का उद्देश्य शहर में सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ बनाना है। एसएसपी किशोर कौशल ने कहा कि जमशेदपुर की कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए यह कदम उठाया गया है और आगे भी जरूरत के अनुसार ऐसे बदलाव किए जाते रहेंगे।

Related Posts