Regional

जमशेदपुर के सिख बच्चों ने लहराया परचम, 54वां गुरमत सिख्या कैंप भुवनेश्वर में संपन्न सिखी का झंडा बुलंद कर रहे हैं जमशेदपुर के बच्चे, गर्व है इन पर: भगवान सिंह

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड:जमशेदपुर के सिख बच्चों ने पड़ोसी राज्य भुवनेश्वर में परचम लहराते हुए लौहनगरी और सिखी का नाम रौशन किया है। भुवनेश्वर में संपन्न हुए सात दिवसीय 54वें गुरमत सिख्या कैंप में जमशेदपुर की बच्ची जपलीन कौर ने कविता पाठ और अन्य धार्मिक कार्यकलाप के लिए विशेष पुरुस्कार तथा युवक करणवीर सिंह ने खेल के क्षेत्र में और श्रेष्ठ अनुशिक्षक होने का पुरस्कार जीता। 8 अक्टूबर को शुरू हुए गुरमत सिख्या कैंप का समापन 15 अक्टूबर को हुआ जहाँ पर सीजीपीसी के पदाधिकारियों ने भुवनेश्वर पहुंचकर बच्चों का बढ़ाया मनोबल।
समापन समारोह मुख्य अतिथि के रूप शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व महासचिव गुरचरण सिंह ग्रेवाल थे जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में सीजीपीसी के प्रधान सरदार भगवान सिंह और तख्त श्री हरमंदिर साहिब, पटना के महासचिव इंदरजीत सिंह ने उपस्थित होकर बच्चों की हौसला आफजाई की।


सीजीपीसी के प्रधान सरदार भगवान सिंह ने जमशेदपुर के बच्चों की अप्रत्याशित सफलता पर उन्हें बधाई और शुभकामना देते हुए कहा कि उन्हें ख़ुशी है कि जमशेदपुर के बच्चे शहर और सिखी का झंडा बुलंद कर रहे है जिससे पूरी लौहनगरी को उनपर गर्व है।


सीजीपीसी के महासचिव अमरजीत सिंह, सुखविंदर सिंह राजू और टिनप्लेट के प्रधान सुरजीत सिंह खुशीपुर ने भी कार्यक्रम में शिरकत की। जबकि मानगो के महासचिव जसवंत सिंह जस्सू डिप्टी कमांडेंट के रूप में सेवा निभा रहे थे। इस अवसर पर सरदार भगवान सिंह को सम्मानित भी किया गया। जमशेदपुर से कुल 18 सदस्यों की टीम रवाना हुई थी जिनमे 15 बच्चे करणवीर सिंह, गुरप्रीत सिंह, मनप्रीत सिंह, जुगत सिंह, जपलीन कौर, जसप्रीत कौर, प्रभदीप सिंह, महेन्दर सिंह, रसप्रीत सिंह, गुरविंदर सिंह, मनिंदर सिंह, अंशु सिंह, जगदीप सिंह, मनिंदर सिंह और सरग सिंह शिविर में प्रतिभागी बने थे।


गुरुद्वारा सिंह सभा भुवनेश्वर में गुरमत शिक्षा कैंप का आयोजन सिख फ़ोरम कोलकाता, सिख वेलफेयर एसोसिएशन कोलकाता, गुरुद्वारा सिंह सभा भुवनेश्वर के संयुक्त तत्वाधान में किया गया था

जिसमे में झारखंड बिहार एवं बंगाल से तकरीबन 129 बच्चे-बच्चियां शामिल हुए। जिन्हें प्रशस्ति पत्र एवं मेडल देकर सम्मानित किया गया।

Related Posts