Regional

एन.के. सिंह का टाटा स्टील से जबरन इस्तीफा लेने पर कानूनी विवाद, पुनः नियुक्ति की मांग

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड:जमशेदपुर में टाटा स्टील के पूर्व कर्मचारी एन.के. सिंह ने अपने इस्तीफे को लेकर प्रबंधन के खिलाफ कानूनी नोटिस भेजा है। यह नोटिस उनके

अधिवक्ता  संजय कुमार सिंह के माध्यम से टी.वी. नारेंदरन, प्रबंध निदेशक और सीईओ, टाटा स्टील, जमशेदपुर को भेजा गया है। नोटिस में दावा किया गया है कि एन.के. सिंह, जिन्होंने 32 वर्षों तक टाटा स्टील लिमिटेड में सेवा दी, को 1 अप्रैल 2020 को जबरन इस्तीफा देने के लिए बाध्य किया गया था।

एन.के. सिंह का कहना है कि उन्होंने कंपनी में अपने कार्यकाल के दौरान पूरी ईमानदारी और निष्ठा से काम किया और अपने वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों का पालन करते हुए सुरक्षा मानकों का ध्यान रखा। नोटिस में आरोप लगाया गया है कि 1 अप्रैल 2020 को उनके वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें दबाव डालकर और धोखे से इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया।

 

संजय कुमार सिंह द्वारा भेजे गए कानूनी नोटिस में यह भी कहा गया है कि एन.के. सिंह उस समय मानसिक रूप से अस्वस्थ थे, जिससे वह अपने इस्तीफे के निर्णय को ठीक से समझ नहीं पाए। उनके वकील ने यह भी दावा किया है कि उनके मुवक्किल को उनके अधिकारों से वंचित किया गया है और यह कार्रवाई उन्हें अनुचित रूप से निकालने के उद्देश्य से की गई थी।

कानूनी नोटिस में टाटा स्टील से मांग की गई है कि कंपनी प्रबंधन एन.के. सिंह को उनकी पूर्व स्थिति में पुनः नियुक्ति दे या उन्हें किसी अन्य उपयुक्त पद पर रखा जाए। अधिवक्ता संजय कुमार सिंह  ने नोटिस में उल्लेख किया है कि यदि इस नोटिस का उत्तर 15 दिनों के भीतर नहीं दिया गया, तो एन.के. सिंह कानूनी कार्रवाई के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे।

यह कानूनी नोटिस अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को भी भेजा गया है, जिनमें टाटा आयरन के अध्यक्ष नटराजन चंद्र शेखर और टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष रतन एन. टाटा शामिल थे । नोटिस में उम्मीद जताई गई है कि टाटा स्टील इस मामले को सुलझाने के लिए आवश्यक कदम उठाएगा।

टाटा स्टील के अधिकारियों ने फिलहाल इस कानूनी नोटिस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

Related Posts