Sports

पश्चिमी सिंहभूम जिला शतरंज संघ द्वारा आयोजित चेस फॉर एवरीवन फिडे रेटिंग चैंपियनशिप 2024 का शुभारंभ

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: पश्चिमी सिंहभूम जिला शतरंज संघ के तत्वाधान एवं रुंगटा स्टील टीएमटी के द्वारा प्रायोजित चेस फॉर एवरीवन फिडे रेटिंग चैंपियनशिप 2024 का शुभारंभ आज सेंट जेवियर्स वेलफेयर सेंटर में धूमधाम से हुआ।

समारोह के मुख्य अतिथि जिले के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर एवं विशिष्ट अतिथि जिला खेल पदाधिकारी श्रीमती रूपा रानी तिर्की ने दीप प्रज्वलित करके प्रतियोगिता का विधिपूर्वक शुभारंभ किया।

इस अवसर पर जिला शतरंज संघ के अध्यक्ष एवं समाजसेवी मुकुंद रूंगटा ने सभी खिलाड़ियों और उनके अभिभावकों का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस वर्ष पिछले वर्ष की तुलना में अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया है और जिला शतरंज संघ बेहतर से बेहतर व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

जिला शतरंज संघ के महासचिव बसंत खंडेलवाल ने अपने प्रतिवेदन में बताया कि इस वर्ष कुल 216 खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया है, जो कि पिछले वर्ष की तुलना में काफी अधिक है। प्रतियोगिता में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी 91 वर्षीय तमिलनाडु के सुब्रमण्यम टीवी हैं, जबकि सबसे कम उम्र की खिलाड़ी केवल 6 वर्ष की है।

प्रतियोगिता 16 से 20 अक्टूबर तक चलेगी और इस दौरान 9 चक्र का खेल खेला जाएगा। समापन समारोह 20 अक्टूबर को शाम 4:00 बजे होगा।

मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने अपने अभिभाषण में कहा कि यह बहुत हर्ष की बात है कि इस वर्ष शतरंज ओलंपियाड में भारत ने दो स्वर्ण पदक जीते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस टूर्नामेंट से कई खिलाड़ी ग्रैंड मास्टर के खिताब को भी हासिल करेंगे।

समारोह में प्रतियोगिता के संयोजक पुरुषोत्तम सराफ, सेंट जेवियर्स बॉयज स्कूल के प्रधानाध्यापक यूजीन एका, संरक्षक दीपेंद्र प्रसाद साव, सोहनलाल मुंद्रा, पश्चिमी सिंहभूम चैंबर ऑफ़ कॉमर्स के अध्यक्ष राजकुमार ओझा, झारखंड शतरंज संघ के उपाध्यक्ष विजय कुमार सिंह, और अन्य विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे।

कार्यक्रम का संचालन अनंत लाल विश्वकर्मा ने किया, जबकि धन्यवाद ज्ञापन अर्पित खिरवाल ने दिया।

इस सफल आयोजन के साथ ही जिले में शतरंज के प्रति बढ़ते उत्साह का संकेत मिलता है, जो खेल के क्षेत्र में नयी ऊंचाइयों की ओर अग्रसर है।

Related Posts