Regional

पश्चिमी सिंहभूम में मतदान जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन* 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पश्चिमी सिंहभूम जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त कुलदीप चौधरी के निर्देशानुसार विधानसभा आम चुनाव-2024 के मद्देनजर स्वीप गतिविधियों के तहत मतदान के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए आज बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इस कार्यक्रम में नोडल पदाधिकारी-स्वीप कोषांग-सह-सहायक समाहर्ता अर्णव मिश्रा ने उपस्थित सभी खिलाड़ियों को मतदान दिवस 13 नवंबर को बड़े पैमाने पर मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम के दौरान, अर्णव मिश्रा ने जन वितरण प्रणाली दुकानदारों के साथ मिलकर एक मतदाता जागरूकता रैली का भी आयोजन किया। इस रैली के माध्यम से क्षेत्रवासियों को 13 नवंबर को अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया।

उन्होंने ईवीएम मशीन की कार्य प्रणाली के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ईवीएम और VVPAT मशीनें कंट्रोल यूनिट के साथ जुड़ी होती हैं। जब मतदान करने वाले व्यक्ति ईवीएम मशीन में बटन दबाते हैं, तो एक बीप की आवाज आती है, और साथ ही VVPAT मशीन में उस उम्मीदवार की पर्ची प्रिंट होती है, जिसे वोट दिया गया है। इस प्रक्रिया से मतदाता को यह तसल्ली मिलती है कि उनका वोट सही उम्मीदवार को गया है।

कार्यक्रम में सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी सदर, प्रभारी पदाधिकारी स्वीप कोषांग और अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

इस जागरूकता कार्यक्रम का उद्देश्य पश्चिमी सिंहभूम जिले में मतदाताओं की सक्रिय भागीदारी को सुनिश्चित करना है, ताकि सभी नागरिक अपने लोकतांत्रिक अधिकार का पूर्ण रूप से उपयोग कर सकें।

Related Posts