Crime

शौच के लिए घर से निकले दुकानदार को जंगली हाथियों ने पटककर मार डाला…

 

 

झारखण्ड: पूर्वी सिंहभूम जिले के चकुलिया प्रखंड में एक दुकानदार को जंगली हाथियों ने मार डाला है। दुकानदार शौच के लिए निकला था।इसी दौरान हाथी ने कुचल दिया है।जानकारी के अनुसार, चाकुलिया प्रखंड के जमुआ पंचायत की इंदबनी गांव में आज गुरुवार की सुबह जंगली हाथी ने 30 साल के देवाशीष मुंडा पर हमला कर दिया। सड़क किनारे दुकान चलाने वाला देवाशीष दुकान में सो रहा था। सुबह करीब 4:30 बजे दुकान के पीछे की ओर शौच के लिए निकला था।

दुकान के पीछे एक दर्जन हाथियों का झुंड था।जंगली हाथियों को देखकर देवाशीष भागने लगा।इसी दौरान जंगली हाथियों ने उसे दौड़ा दिया।एक हाथी ने उसे सूंड से पकड़ लिया। सूंड से उठाकर देवाशीष को जमीन पर पटक दिया।देवाशीष की कमर के पास हाथी ने दांत भी घुसेड़ दी।बाद में गंभीर रूप से घायल देवाशीष को ग्रामीणों के सहयोग से परिजन पूर्वी सिंहभूम जिले के चकुलिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए।

यहां जांच बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।सूचना पाकर प्रभारी वनपाल कल्याण महतो के नेतृत्व में वन विभाग की टीम चकुलिया अस्पताल पहुंची। शव का निरीक्षण किया।

 

प्रभारी वनपाल ने देवाशीष के परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए मुआवजे की प्राथमिक राशि दी।इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।घटना की जानकारी मिलने पर विधायक समीर मोहंती भी मौके पर पहुंचे। विधायक ने घटना पर दुख जताते हुए परिजनों को सांत्वना दी।

Related Posts