Crime

पोटका में अवैध विदेशी शराब की मिनी फैक्ट्री का उद्भेदन

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड।उत्पाद विभाग ने पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित पोटका थाना क्षेत्र के हाकाई ग्राम में एक बंद मकान में छापेमारी कर अवैध विदेशी शराब की मिनी फैक्ट्री का उद्भेदन किया है। यह कार्रवाई विधानसभा चुनाव को देखते हुए की गई है और आगे भी जारी रहने की संभावना है।

छापेमारी के दौरान, अधिकारियों ने विदेशी शराब को तैयार करने और उसे बोतलबंद करने के लिए आवश्यक सभी सामग्री बरामद की। इनमें स्पिरिट, तैयार तरल रंगीन शराब, विभिन्न ब्रांडों की भारी मात्रा में खाली बोतलें, ढक्कन, बोतल सीलबन्द करने हेतु कॉर्क, बोतलों पर चस्पा किए जाने वाले विभिन्न ब्रांडों के लेबल और नकली उत्पाद आसंजक शामिल हैं।

छापेमारी में कुल 20 पेटियों में मैकडॉवेल नंबर वन, रॉयल स्टैग, और स्टर्लिंग रिजर्व ब्रांड की बोतल बंद शराब बरामद की गई। बरामद सामग्री का बाजार मूल्य लगभग पांच लाख रुपए आंका गया है।

इस छापेमारी का नेतृत्व धालभूम उत्पाद विभाग के निरीक्षक प्रेम प्रकाश ने किया, जिसमें चष्लिणु दल के निरीक्षक रामदास भगत, अवर निरीक्षक ओम प्रकाश, रामदेव पासवान, उत्पाद आरक्षी और गृहरक्षा वाहिनी के जवान शामिल थे।

मिनी विदेशी शराब फैक्ट्री का संचालक हल्दीपोखर निवासी राहुल गोप के नाम से पंजीकृत है। अधिकारियों ने इस मामले में आगे की कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। इस तरह की कार्रवाई से स्पष्ट होता है कि राज्य सरकार अवैध शराब कारोबार पर कड़ी नजर रख रही है और इसे समाप्त करने के लिए ठोस कदम उठा रही है।

Related Posts