Regional

प्रखर पत्रकार अन्नी अमृता खरीदेंगी नामांकन पत्र, विधानसभा चुनाव में 49 जमशेदपुर पश्चिम से लड़ेंगी चुनाव

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड।जमशेदपुर में झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 की शुरुआत हो चुकी है, और आज से नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो रही है। प्रखर पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता अन्नी अमृता आज 49 जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए अपना नामांकन पत्र खरीदेंगी। यह जानकारी उनके अधिवक्ता ने दी है।

इस साल जनवरी में ही अन्नी अमृता ने एक प्रेस वार्ता के दौरान घोषणा की थी कि वह जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगी। अन्नी अमृता झारखंड के सबसे प्रखर और मुखर पत्रकारों में से एक हैं, जो अपनी बेबाक और निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए जानी जाती हैं।

पिछले दो दशकों से वह पत्रकारिता के माध्यम से जनसेवा में सक्रिय रही हैं। उन्होंने ईटीवी बिहार/झारखंड में कोल्हान ब्यूरो हेड और चीफ रिपोर्टर के रूप में सेवाएं दी हैं। इसके अलावा उन्होंने न्यूज 11 में भी एक साल तक ब्यूरो हेड के रूप में काम किया है। वेब पत्रकारिता में कदम रखते हुए अन्नी अमृता ने द न्यूज पोस्ट और शार्प भारत के साथ भी काम किया और वर्तमान में बिहार झारखंड न्यूज नेटवर्क डॉट कॉम से जुड़ी हुई हैं।

 

सोशल मीडिया पर जोरदार उपस्थिति

 

अन्नी अमृता की सोशल मीडिया पर भी बहुत सक्रियता है, खासकर ट्विटर पर। वे अपने मुद्दों को ट्विटर के माध्यम से उठाकर प्रशासन का ध्यान आकर्षित करती हैं, और कई मामलों का निपटारा करवाने में सफल रहती हैं। इसके अलावा, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी उनकी उपस्थिति है, जिससे वे आम जनता के साथ लगातार संवाद में रहती हैं।

चुनावी नारा और मुद्दे

 

“बदलाव की बहार, बेटी है इस बार” के नारे के साथ अन्नी अमृता चुनावी मैदान में उतरने जा रही हैं। उन्होंने महिला सुरक्षा, शिक्षा, स्वास्थ्य, नागरिक सुविधाओं और क्षेत्र के समग्र विकास को लेकर अपने इरादे साफ कर दिए हैं। अपने दो दशकों की पत्रकारिता के दौरान, उन्होंने कई विकास कार्यों को बढ़ावा दिया, जिनमें सड़क निर्माण और जलापूर्ति योजना प्रमुख हैं।

हाल ही में उनकी पहल पर मानगो ओल्ड पुरुलिया रोड स्थित खुदा बख्श कॉलोनी के क्रॉस रोड-3 की सड़क का निर्माण हुआ, जिससे स्थानीय लोग काफी खुश हैं।

जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में पिछले दो दशकों से कांग्रेस नेता बन्ना गुप्ता और निर्दलीय नेता सरयू राय बारी-बारी से विधायक रहे हैं। अन्नी अमृता के चुनावी मैदान में उतरने से लोग उन्हें एक नए और बेहतर विकल्प के रूप में देख रहे हैं।

Related Posts