Regional

एस० आर० रुंगटा बी-डिविजन लीग, 2024-25* *रोमांचक मुकाबले में रायवल क्लब ने जगन्नाथपुर क्रिकेट क्लब को हराया*  *अंतिम ओवर में हैट्रिक छक्का लगाकर ललित तांती ने दिलाई जीत* 

 

 

 

 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में चल रहे एस आर रूंगटा बी-डिविजन लीग के अंतर्गत आज खेले गए एक रोमांचक मुकाबले में रायवल क्लब गुवा ने जगन्नाथपुर क्रिकेट क्लब को चार विकेट से पराजित कर पूरे चार अंक अपने नाम किए।

आज अहले सुबह हुई बारिश के कारण विकेट को तैयार करने में आयोजकों को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। विकेट के हालात को देखते हुए दोनों अंपायरों ने मैच लंच के बाद कराने का निर्णय लिया। विकेट एवं आउटफील्ड की स्थिति खेलने योग्य होने के पश्चात मैच 1:45 में प्रारम्भ हुआ

और बिलम्ब से प्रारंभ होने के कारण दोनों अंपायरों ने ओवर में कटौती करते हुए 15-15 ओवर का मैच कराने का निर्णय लिया।

आज के मैच में टॉस राइवल क्लव के कप्तान ने जीता तथा विपक्षी टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जगन्नाथपुर क्रिकेट क्लब की टीम ने निर्धारित पंद्रह ओवर में आठ विकेट खोकर 108 रनों का स्कोर खड़ा किया।

सदान आलम ने दो चौकों एवं दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 36 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजों में निर्भय चौरसिया ने 16, प्रणव त्रिपाठी ने 14 तथा अनिल यादव एवं सर्वेश अंसारी ने 11-11 रनों का योगदान दिया। रायवल क्लब की ओर से रोहित गुप्ता ने 15 रन देकर तीन विकेट तथा सावन गोप ने 9 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

जीत के लिए निर्धारित लक्ष्य का पीछा करने उतरी रायवल क्लब की हालत उस समय खराब हो गई थी जब 10.5 ओवर में उसके पाँच विकेट मात्र 59 रन के स्कोर पर ही गिर गए थे परंतु छठे विकेट के लिए ललित तांती तथा कप्तान विक्की सिंह ने मात्र 3.4 ओवर में 55 रन जोड़कर बाजी ही पलट दी। रायवल क्लब ने 14.3 ओवर में पाँच विकेट के नुकसान पर 114 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। सबसे अच्छी बल्लेबाजी ललित तांती ने की जिसने मात्र 24 गेंदों पर तीन चौकों तथा चार छक्कों की मदद से 46 ताबड़तोड़ रन बनाए और अंत तक आउट नहीं हुआ। इस टीम की ओर से अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई अंक तक नहीं पहुंच पाया।

14वें ओवर की समाप्ति पर रायवल क्लब का स्कोर 96 रन था तथा उसे अंतिम ओवर में जीत के लिए 12 रनों की आवश्यकता थी परंतु 15वें ओवर के पहले तीन गेंदों पर तीन लगातार छक्के जड़ कर ललित तांती ने मैच का पासा ही पलट दिया और अपनी टीम की जीत आसान कर दी। जगन्नाथपुर क्रिकेट क्लब की ओर से सदान आलम ने 18 रन देकर दो विकेट हासिल किए। जगन्नाथपुर क्रिकेट क्लब की हार का सबसे बड़ा कारण उनकी दिशाहीन गेंदबाजी थी जिसके चलते विपक्षी टीम को 29 रन वाईड बाल के रुप में मिले।

मैच समाप्ति के बाद जिला क्रिकेट संघ के महासचिव ने दोनों ग्राउंड्समैन को उनके शानदार कार्य के लिए धन्यवाद दिया।

एस आर रूंगटा बी-डिविजन लीग के अंतर्गत कल प्रताप क्रिकेट क्लब चाईबासा का मुकाबला फ्रेंडस क्लब चाईबासा से होगा।

Related Posts