Regional

कीताडीह ग्वाला पट्टी में वैन चालक की हत्या का खुलासा, पांच आरोपी गिरफ्तार

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड:जमशेदपुर के बागबेड़ा थाना अंतर्गत कीताडीह ग्वाला पट्टी में रहने वाले वैन चालक रोहित सिंह उर्फ छोटू की हत्या के मामले में पुलिस ने एक महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है। पुलिस ने मुख्य आरोपी बाबू बंगाली को गिरफ्तार किया है, जो बर्मामाइंस के कैरेज कॉलोनी का निवासी है। बाबू को बागबेड़ा के बड़ौदा घाट से गिरफ्तार किया गया। इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने चार अन्य आरोपियों—राजू हिस्सा, नीतीश राय, मनीष अग्रवाल और रौशन गुप्ता—को भी हथियारों के साथ पकड़ा है। सभी आरोपी आदित्यपुर के निवासी हैं।

 

 

जमशेदपुर के एसएसपी किशोर कौशल ने बताया कि 13-14 अक्टूबर की रात को रोहित की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद पुलिस ने कुंदन सिंह और मनीष उर्फ रायडर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया था। एसएसपी ने जानकारी दी कि घटना के बाद से पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस को पता चला कि बाबू बड़ौदा घाट के पास छिपा हुआ है। इसके बाद सिटी एसपी कुमार शिवाशीश के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई और छापेमारी की गई, जिसमें बाबू समेत चार अन्य को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने मौके से दो देसी पिस्टल, नौ जिंदा गोलियां, तीन मैगजीन, घटना में प्रयुक्त बाइक और तीन मोबाइल बरामद किए हैं। उल्लेखनीय है कि घटना में शामिल कुंदन ने कुछ दिन पहले कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया था, जबकि मनीष अभी फरार है।

जांच में यह भी सामने आया कि कुंदन और बाबू रिश्ते में जीजा-साला हैं, क्योंकि बाबू ने कुंदन की बहन से शादी की थी। मृतक रोहित का कुंदन की बहन के साथ अवैध संबंध था, जिसे लेकर कुंदन ने उसे कई बार चेतावनी दी थी। जब रोहित ने उसकी चेतावनी को नजरअंदाज किया, तो कुंदन, बाबू और मनीष रायडर ने मिलकर रोहित की हत्या करने की योजना बनाई। 13-14 अक्टूबर की रात को तीनों आरोपी रोहित के घर पहुंचे और उसे गोली मारकर फरार हो गए।

इस मामले में अन्य गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। एसएसपी किशोर कौशल ने इस छापेमारी में शामिल पुलिसकर्मियों के साहसिक कार्य की सराहना करते हुए उन्हें सम्मानित करने की घोषणा की है।

Related Posts