Crime

नक्सलियों के खिलाफ अभियान में बड़ी सफलता, 2 एसएलआर राइफल बरामद

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पश्चिम सिंहभूम जिला में प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) नक्सली संगठन के शीर्ष नेताओं के खिलाफ चलाए जा रहे संयुक्त अभियान में चाईबासा पुलिस और सीआरपीएफ की टीमों ने बड़ी सफलता हासिल की है। 18 अक्टूबर 2024 को पश्चिमी सिंहभूम के पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली कि मई 2024 में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में मारे गए सदस्य बुधराम मुंडा के बाद नक्सली संगठन ने कराईकेला थानान्तर्गत लादूराडीह और सुरूगाड़ा के जंगलों में हथियार छिपा रखे हैं।

संयुक्त अभियान की शुरुआत

 

सूचना के आधार पर, अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) पारस राणा के नेतृत्व में चाईबासा पुलिस और सीआरपीएफ 157 बटालियन की ब्रावो कंपनी के सहयोग से एक संयुक्त अभियान दल का गठन किया गया।

सर्च अभियान और बरामदगी

 

19 अक्टूबर 2024 को, अभियान दल ने लादूराडीह और सुरूगाड़ा के जंगली क्षेत्रों में सर्च अभियान शुरू किया। इस दौरान टीम को 2 एसएलआर राइफलें बरामद हुईं, जिन्हें विधिवत जप्त कर लिया गया।

अभियान की निरंतरता

 

नक्सल विरोधी अभियान लगातार जारी है, जिसमें विभिन्न बटालियनों और स्थानीय पुलिस बलों की सक्रिय भागीदारी हो रही है। अधिकारियों का कहना है कि इस तरह के ऑपरेशनों से क्षेत्र में शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी।

बरामदगी का विवरण:

 

हथियार: 2 एसएलआर राइफल

 

 

अभियान दल:

 

पारस राणा, भा०पु०से०, अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान), चाईबासा

चाईबासा पुलिस

 

सीआरपीएफ 157 बटालियन (ब्रावो कंपनी)

 

SAT-58

 

 

इस सफलता से नक्सल गतिविधियों को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी और क्षेत्र में सुरक्षा की स्थिति में सुधार की उम्मीद की जा रही है।

Related Posts