Politics

ईवीएम एवं वीवीपैट मशीन का प्रथम रेंडमाइजेशन हुआ

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: पश्चिमी सिंहभूम जिला अंतर्गत झारखंड विधानसभा आम निर्वाचन-2024 के तहत एनआईसी सभागार में जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- उपायुक्त कुलदीप चौधरी के अध्यक्षता तथा उप विकास आयुक्त संदीप कुमार मीणा, सहायक समाहर्ता अर्नव मिश्रा सहित विभिन्न राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में ईवीएम एवं वीवीपैट मशीन का प्रथम रेंडमाइजेशन किया गया।

रेंडमाइजेशन प्रक्रिया में 52.चाईबासा विधानसभा क्षेत्र के लिए 340- बीयू-सीयू व 369- वीवीपैट, 53.मझगांव विधानसभा क्षेत्र के लिए 320- बीयू-सीयू व 347- वीवीपैट, 54.जगन्नाथपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए 279- बीयू-सीयू व 302- वीवीपैट, 55.मनोहरपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए 316- बीयू-सीयू व 343- वीवीपैट तथा 56.चक्रधरपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए 283- बीयू-सीयू व 306- वीवीपैट शामिल है। रेंडमाइजेशन उपरांत सभी वोटिंग मशीनों को स्कैनिंग कर विधानसभा बार पृथक किया जाएगा।

बैठक दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा उपस्थित राजनीतिक प्रतिनिधियों को अवगत करवाया गया कि प्राप्त सूचना के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बीते दो दिनों से बने लो प्रेशर एरिया के कारण डाना चक्रवात की वजह से 23 अक्टूबर 2024 की शाम से राज्य अंतर्गत बादल, मेघ गर्जन और वज्रपात देखने को मिल सकता है। इसी तरह 24 अक्टूबर से सिंहभूम प्रमंडल क्षेत्र के कई इलाकों में भारी बारिश तथा तेज/मध्यम रफ्तार से हवा चलने की संभावना भी व्यक्त की जा रही है।

Related Posts