Regional

श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन और श्रीनाथ विश्वविद्यालय में सफल रक्तदान शिविर का आयोजन

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड।आदित्यपुर स्थित श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन और श्रीनाथ विश्वविद्यालय की ओर से एक सफल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें वोलिंटियर बल्ड डोनर एसोसिएशन और जमशेदपुर ब्लड बैंक ने सहयोग प्रदान किया।

इस शिविर में वोलिंटियर बल्ड डोनर एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष श्री एस के मुखर्जी ने रक्तदान के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा, “रक्तदान न केवल जीवन बचाने में मदद करता है, बल्कि यह समाज में एकजुटता और सहयोग की भावना को भी विकसित करता है।” उनके सहयोगी नरेश कुमार ने छात्रों को बताया कि रक्त की कमी के कारण हर दिन 12,000 लोग अपनी जान गंवाते हैं, जो इस कार्य की आवश्यकता को और भी महत्वपूर्ण बनाता है।

इस अवसर पर कई सम्मानित व्यक्तित्व उपस्थित रहे, जिनमें डॉ. एन. झा, आनंद राव, मृणाल रक्षित, त्रिलोक चंद, सुजीत मलाकर और शुभंकर जाना शामिल थे। बीएड की प्राचार्या श्रीमती रचना रश्मि ने रक्तदान को एक महान कार्य बताते हुए सभी को इस दिशा में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने स्पष्ट किया कि रक्तदान स्वास्थ्य के लिए हानिकारक नहीं है और इसे बढ़ावा देना अत्यंत आवश्यक है।

शिविर में कॉलेज और विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों से कई शिक्षकों और छात्रों ने सक्रिय रूप से भाग लिया। इस दौरान कुल 48 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। यह आयोजन न केवल रक्तदान के प्रति जागरूकता फैलाने में सहायक रहा, बल्कि सामाजिक जिम्मेदारी को भी बढ़ावा दिया।

इस सफल शिविर के माध्यम से सभी ने मिलकर मानवता की सेवा का एक महत्वपूर्ण कदम उठाया। सभी प्रतिभागियों को इस नेक कार्य में योगदान देने के लिए धन्यवाद दिया गया।

Related Posts