Politics

पूर्वी सिंहभूम जिले में छह विधानसभा क्षेत्रों के लिए नामांकन प्रक्रिया का आगाज*

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड।पूर्वी सिंहभूम जिले में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। इस बार जिले की छह विधानसभा सीटों पर विभिन्न राजनीतिक दलों और निर्दलीय उम्मीदवारों ने अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं।

यह प्रक्रिया 25 अक्टूबर तक चलेगी, जिसके बाद 28 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। यदि किसी उम्मीदवार को अपना नामांकन वापस लेना हो, तो वह 30 अक्टूबर तक ऐसा कर सकता है। मतदान की तिथि 13 नवंबर निर्धारित की गई है।

नामांकन के दौरान कई प्रमुख उम्मीदवारों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई, जिनमें भाजपा के बागी विकास सिंह और शिव शंकर सिंह की चर्चा विशेष रूप से हो रही है। विकास सिंह, जो जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मैदान में हैं,

 

ने अपने समर्थकों के साथ नामांकन दाखिल किया। वहीं, शिव शंकर सिंह, जो जमशेदपुर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी हैं, ने भी अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की।

जमशेदपुर पश्चिम (49) विधानसभा क्षेत्र में अन्नी अमृता, एक निर्दलीय प्रत्याशी, ने भी अपने नामांकन पत्र को निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया। इसी क्षेत्र से काशिफ रजा सिद्दकी, जो आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशी हैं, ने भी अपनी उम्मीदवारी दर्ज कराई। इसके अलावा, मृत्युंजय कुमार ने भी इसी क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरा।

जमशेदपुर पूर्व (48) विधानसभा क्षेत्र में स्वपन कुमार महतो ने CPI-M के प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। कृष्णा हांसदा ने भारत आदिवासी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में इसी क्षेत्र से नामांकन भरा।

 

बहरागोड़ा (44) विधानसभा क्षेत्र से राम मुर्मू ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपने नामांकन पत्र को प्रस्तुत किया।

 

इस बार चुनावी मैदान में विभिन्न दलों और निर्दलीय उम्मीदवारों की संख्या अधिक होने से मुकाबला रोचक रहने की उम्मीद है। सभी प्रत्याशियों ने अपने-अपने समर्थकों के साथ चुनावी माहौल को गर्म करने का काम शुरू कर दिया है। अब देखना यह होगा कि चुनावी प्रचार के दौरान कौन-से मुद्दे प्रमुखता से उठाए जाते हैं और किस प्रकार से मतदाताओं का समर्थन प्राप्त किया जाता है।

Related Posts