सांसद सुखदेव भगत ने दक्षिण पूर्व रेलवे डिविजनल की बैठक में उठाये दर्जनों मामलें।
न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड:जमशेदपुर में दक्षिण पूर्व रेलवे जोन के रांची एवं चक्रधरपुर डिवीजनल रेलवे कमेटी की एक बैठक का आयोजन किया गया था ।इस बैठक में दोनों डिविजनल के अंतर्गत पढ़ने वाले सांसद को आमंत्रित किया गया था । साथ ही साथ दक्षिण पूर्व रेलवे जोन के महाप्रबंधक ,रांची एवं चक्रधरपुर के डीआरएम सहित अनेक रेलवे विभाग के अधिकारी उपस्थित थे ।बैठक प्रारंभ होने से पूर्व दक्षिण पूर्व रेलवे जोन के महाप्रबंधक अनिल मिश्रा द्वारा लोहरदगा सांसद सुखदेव भगत को शॉल एवं मोमेंटो देकर स्वागत किया गया। बैठक में सांसद सुखदेव भगत ने लोहरदगा संसदीय क्षेत्र के अनेक मांगों को रखते हुए इसका निदान जल्द से जल्द करने की मांग किये।
सांसद ने रांची से लोहरदगा होते हुए गुमला कोरबा तक एवं रांची से लोहरदगा होते हुए गुमला बानो रेलवे स्टेशन तक नई रेल बनाने ,रांची से टोरी भाया लोहरदगा तक दोहरी रेलवे लाइन बनाने, इटकी रेलवे स्टेशन में पूर्व की भांति आवागमन यथावत रखने, रांची से दिल्ली वाया लोहरदगा गरीब रथ सप्ताह में एक दिन चलाने, रांची सासाराम एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव नगजुआ स्टेशन में कराया जाए, (कोरोना काल में पहले नगजुआ स्टेशन में ट्रेन रूकता था) यहां से तीन विधानसभा एवं तीन जिला के यात्रियों का आगमन होता है, रात्रि में रांची से लोहरदगा जाने वाले मेमो ट्रेन का ठहराव आकाशी स्टेशन में कराने ,लोहरदगा रांची मेमो ट्रेन में तीन बोगी बढ़ाने, रांची सासाराम एक्सप्रेस में चार बोगी बढ़ाने ,
रांची स्टेशन में लोहरदगा गेट खोला जाए क्योंकि कोरोना काल में ये बंद कर दिया गया था, झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस सप्ताह में एक दिन भाया लोहरदगा चलाने ,संबलपुर बनारस एक्सप्रेस भाया लोहरदगा चलाने ,रांची सासाराम इंटरसिटी ट्रेन मुगलसराय स्टेशन तक चलाया जाए, रांची एलटीटी को भाया लोहरदगा सप्ताह में एक दिन परिचालन कराया जाए ,पोकला स्टेशन में गाड़ी संबलपुर जम्मूतवी ट्रेन का ठहराव किया जाए, पोकला स्टेशन में संबलपुर गोरखपुर एक्सप्रेस एवं धनबाद अलप्पूजा एक्सप्रेस का ठहराव किया जाए, चोपन एक्सप्रेस भाया लोहरदगा का परिचालन प्रतिदिन किया जाए, रांची से लोहरदगा होकर अजमेर तक नई ट्रेन चलाई जाए, रांची से लोहरदगा होकर अयोध्या भाया बनारस तक नया ट्रेन चलाया जाए इसके साथ सांसद ने बैठक में रेलवे सुरक्षा का मामला को उठाया साथ ही अंडरपासके लिए जो ब्रिज बनता है उसमें दोनों तरफ से ढलान रहता है पानी की निकासी नहीं होती है । वर्षा के मौसम में लोगों का आवागमन भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है भविष्य में जो अंडरपास बनाया जाएगा उसमें सुधार किया जाए ।