Crime

उपायुक्त के निर्देशानुसार विभिन्न थाना क्षेत्र में अवैध बालू खनन करने वालों पर की गई कार्रवाई…..*

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड:देवघर उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी विशाल सागर के निर्देशानुसार एनजीटी की रोक के आलोक में अवैध रूप से बालू घाट से बालू उठाव व परिवहन पर रोकथाम को लेकर जिला खनन पदाधिकारी श्री राजेश कुमार द्वारा जसीडीह क्षेत्र अंतर्गत वृहत स्तर पर छापेमारी अभियान चलाया गया।

इस क्रम में चमारीडीह व टाभाघाट मोड़ से एक एक बालू लोड ट्रैक्टर को रोक कर बालू चालान की जांच की गई, जिसमे पाया गया कि किसी प्रकार का चालान या कागजात नही हैं। जिसके पश्चात बालू लदे दोनों ट्रेक्टर को जब्त कर चालक व मालिक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी गयी।

इसके अलावे मारगोमुण्डा अंतर्गत दो बालू लदे ट्रैक्टर, बूढ़ई थाना क्षेत्र अंतर्गत दो ट्रैक्टर जब्त किए गए। साथ ही 21 सितंबर को कुंडा थाना क्षेत्र अंतर्गत बालू लदे दो ट्रैक्टर को जब्त किया गया था, जिसके पश्चात किसी तरह का चालान और कागजात नही दिखाने के पश्चात दोनों ट्रैक्टरों के चालकों सहित मालिकों पर एनजीटी का उल्लंघन करने व चोरी से बिना कागजात के बालू परिवहन करने का आरोप के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। ज्ञात हो की उपायुक्त श्री विशाल सागर के निर्देशानुसार अवैध बालू खनन पर जीरो टॉलरेंस की नीति पर कार्रवाई की जा रही है, जिसके तहत ऑन द स्पॉट वाहन को जब्त करते हुए अवैध खनन करने वाले के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है, ताकि बालू के अवैध खनन को लेकर सख्त कार्रवाई कर लोगों को सकारात्मक संदेश दिया जा सके।

Related Posts