Law / Legal

पलामू उपायुक्त ने दुर्गा पूजा के अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण को लेकर की बैठक* सभी पूजा पंडालो में सीसीटीवी कैमरा से निगरानी करने और संदिग्ध स्थल को चिन्हित करने का दिया निर्देश

 

झारखंड: पलामू में दुर्गा पूजा के अवसर पर सुरक्षा व्यवस्था व विधि व्यवस्था संधारण को लेकर उपायुक्त शशि रंजन ने बैठक की। उपायुक्त ने पुलिस अधीक्षक रिष्मा रमेशन, जिला प्रशासन के सभी पदाधिकारी और जिले के सभी पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया। बैठक में डीसी ने सभी पूजा पंडालो में सीसीटीवी कैमरा लगाने, संवेदनशील स्थानों को चिन्हित कर उन स्थानों में पुलिस बल एवं दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त करने का निर्देश दिया। सोशल मीडिया पर भड़काऊ या आपत्तिजनक पोस्ट डालकर अथवा अफवाह फैला कर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वाले व्यक्तियों पर विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया।

बैठक में डीसी व एसपी ने सभी थाना प्रभारी को सख्त निर्देश दिया कि त्यौहार के दौरान विधि व्यवस्था को हर हाल में कायम करने के लिए सभी पुलिस पदाधिकारियों को अपनी थाना क्षेत्रों में गश्ती तेज करना है तथा सभी पदाधिकारियों को अलर्ट रहना है। साथ ही त्योहारों के दौरान विधि व्यवस्था बिगाड़ने का प्रयास करने हो व्यक्तियों की सूची तैयार कर उन पर कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने सभी पंडालों एवं धार्मिक स्थलों की लगातार निगरानी करने और असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए कर कदम उठाते हुए विधि-व्यवस्था को हर हाल में चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने पर जोर दिया। कलश यात्रा, मूर्ति विसर्जन के मार्गों में पड़ने वाले धार्मिक स्थलों और संवेदनशील स्थानों पर विशेष निगरानी रखने का भी निर्देश दिया।
उपायुक्त रंजन ने एसपी और पुलिस पदाधिकरियों के साथ पांकी प्रखंड क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया। इस दौरान उन्होंने स्थानीय लोगों से मिलजुल कर शांति से दुर्गापूजा मनाने की अपील की।

Related Posts