Regional

चाकुलिया में एक और हाथी की मौत, मरने से पहले पूर्व मुखिया का तोड़ी बाइक,ग्रामीणों ने पूजा शुरू की

 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित चाकुलिया में दो दिन के अंदर दो हाथियों की मौत हो गई। वहीं हाथियों के मौत से ग्रामीण हैरान हैं। मरने से पहले हथनी ने पूर्व मुखिया की बाइक पटक कर तोड़ दिया। वहीं हथिनी की मौत के बाद ग्रामीणों ने पूजा करने में लग गए हैं।

इधर,चाकुलिया के माचाडीहा के पास लालबांध तालाब से सटे जंगल के ट्रेंच में एक हथिनी फंस गई थी। कुछ घंटा बाद ट्रेंच से निकली। पास के मैदान होते हुए लखन चौक के पास पहुंची। यहां सड़क के किनारे खड़ी पूर्व मुखिया की बाइक को तोड़ा।इसके बाद पास के काजू जंगल में गई।काजू जंगल में हथनी अचानक जमीन पर गिर गई और उसकी मौत हो गई।वहां पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई है।

हालांकि सुबह से ही वन विभाग के कर्मचारी उक्त हथिनी पर निगरानी रखे हुए थे। वन विभाग के कर्मचारियों ने इसकी सूचना अधिकारियों को दे दी है। वन क्षेत्र प्रभारी पदाधिकारी दिग्विजय सिंह ने कहा कि वे पशु चिकित्सकों के साथ वहां के लिए रवाना हो गए हैं। उन्होंने संभावना जताई है कि संभवत यह हथिनी भी हाई वोल्टेज तार की चपेट में आ गई थी।ज्ञात हो कि हाई वोल्टेज के तार की चपेट में आकर जख्मी एक हथिनी की विगत बुधवार को ज्वालभांगा के पास खेत में मौत हो गई थी। पिछले दो दिनों में दो हथिनी की मौत हो गई। पिछले दो दिनों में हुई दो हथिनी की हुई मौत वन विभाग के लिए चिंता का कारण बन गयी है।मालूम हो कि चाकुलिया प्रखंड क्षेत्र में करीब 40 जंगली हाथी पिछले 20 दिनों से घूम रहे हैं।

Related Posts