Crime

नक्सलियों के लगाए गए आईईडी बम ब्लास्ट की चपेट में आकर एक जवान शहीद,दो घायल,एयर लिफ्ट कर इलाज के लिए रांची भेजा गया 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड:पश्चिमी सिंहभूम जिले में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबल के तीन जवान फिर से आईईडी बम ब्लास्ट की चपेट में आ गए।इस घटना में गंभीर रुप से घायल एक जवान संतोष उरांव शहीद हो गया।वहीं दो अन्य जवान भी गंभीर रुप से घायल हुए है।जिन्हें इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रांची भेजा गया है। घटना जिला के गोईलकेरा के हाथीबुरू इलाके के जंगल में घटी है।

जिले में हुए आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ 60 बटालियन के बम निरोधक दस्ते के कांस्टेबल संतोष उरांव शहीद हुए हैं। संतोष उरांव सीआरपीएफ के 60 बटालियन के बम निरोधक स्कॉड में कार्यरत थे। इस ब्लास्ट में सीआरपीएफ 60 बटालियन के ही सेकंड इन कमान एजेतो तिने और कांस्टेबल जयंता नाथ घायल हुए है।दोनों घायलों को बेहतर इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रांची लाया गया है।

बम ब्लास्ट के बाद तीनों जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे।जिसमें कांस्टेबल संतोष उरांव की हालत काफी गंभीर थी। बाकी दो अन्य जवान बीजेतो तीनई और जयंतानाथ भी घालय है ये सभी जवान सीआरपीएफ 60 बटालियन के जवान है।बताया जा रहा है कि जवान जंगल की ओर नक्सलियों के खिलाफ अभियान पर निकले थे जहां आईईडी बम ब्लास्ट हो गया। जिसकी चपेट में तीन जवान आ गए।घटना के तुरंत बाद सभी घायल जवानों को जंगल से निकाला गया और बेहतर इलाज के लिए उन्हें एयरलिफ्ट कर रांची लाया गया।लेकिन कांस्टेबल संतोष उरांव शहीद हो गए।

Related Posts