Regional

आधुनिक पावर ने जागरूकता रैली निकाल दिया ऊर्जा संरक्षण का सन्देश* *’बिजली बचाओ, देश को विकसित बनाओ’ के लगे नारे*

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: सरायकेला खरसावां जिला में राष्ट्रिय ऊर्जा संरक्षण सप्ताह मनाये जाने के मौके पर सरायकेला के पदमपुर स्थित बिजली बनाने वाले कंपनी आधुनिक पावर एंड नेचुरल रिसोर्सेज लिमिटेड ने कंपनी परिसर के भीतर एक जागरूकता रैली निकाल ऊर्जा संरक्षण का सन्देश दिया। सोमवार को इस अवसर पर कंपनी के कर्मचारियों और अधिकारीयों ने ‘बिजली बचाओ, देश को विकसित बनाओ’ जैसे नारे लगाकर सबों से ऊर्जा संरक्षण की अपील की।

पैदल रैली में कर्मचारियों ने ऊर्जा संरक्षण संबंधी नारे लिखी तख्तियां लेकर भी लोगों को जागरूक किया। रैली, पूरी कंपनी परिसर का भ्रमण कर महादेव उद्यान में संपन्न हुई जहाँ कंपनी के अधिकारीयों ने उद्यान में पौधरोपण किया। इस अवसर पर अपना सम्बोधन रखते हुए कारखाना के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण कुमार मिश्रा ने कहा कि ऊर्जा संरक्षण की शुरआत अपने-अपने घरों से होनी चाहिए, यही जरा-जरा सा ऊर्जा का संरक्षण कर भविष्य में देश को विकसित बनाने में बड़ा योगदान साबित हो सकता है।

कंपनी का अन्य अधिकारी विशेष रूप से एमएन सिंह, राजेश कुमार शर्मा, संजीव चौधरी, एनएसपी राव, अमल बैद्य, अजय बांगड़े व कमलेश कुमार ने भी अपने-अपने विचार इस मौके पर साझा किये। रैली को सफल बनाने में तरुण कुमार, अनूप कुमार, एसके परवेज सहित ऑपरेशन्स विभाग के कर्मचारियों का सराहनीय योगदान दिया।

गौरतलब है कि आधुनिक पावर एंड नेचुरल रिसोर्सेज लिमिटेड परिसर में राष्ट्रिय ऊर्जा संरक्षण सप्ताह काफी उत्साहपूर्वक मनाया जा रहा है। इस दौरान कर्मचारियों और संवेदकों के कर्मचारियों के लिए प्रश्नोत्तरी और चित्रकला प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जा रहा जिनके विजेताओं को 14 दिसंबर को कार्यक्रम के समापन समारोह के दौरान पुरस्कृत किया जायेगा।

Related Posts