Education

7वां अंतर्राष्ट्रीय श्रीनाथ हिन्दी महोत्सव, 2023: हिन्दी भाषा और साहित्य का उत्कृष्ट पर्व”

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: सरायकेला खरसावां जिला स्थित आदित्यपुर में श्रीनाथ विश्वविद्यालय, झारखंड, में होने वाले “7वां अंतर्राष्ट्रीय श्रीनाथ हिन्दी महोत्सव, 2023” का आयोजन 21-23 दिसम्बर को किया जा रहा है। इस महोत्सव का सूत्रपात सात वर्ष पहले हुआ था और यह अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने का गर्व महसूस कर रहा है। इस साल के महोत्सव में विभिन्न राष्ट्रों के हिन्दी प्रेमियों को एक साथ आने का मौका है, जो हिन्दी भाषा और साहित्य के प्रति उनके समर्पण को दिखाएगा।

 

इस अद्भुत समारोह के अंतर्गत, 21 दिसम्बर को नई दिल्ली से वरिष्ठ पत्रकार एवं भाषाकर्मी श्री राहुल देव, झारखंड से निदेशक अंकेक्षण, मुकेश कुमार एवं उपायुक्त सरायकेला-खरसावां, रवि शंकर शुक्ला सम्मिलित होंगे। 22 दिसम्बर को, हिन्दी की वरिष्ठ साहित्यकार, श्रीमती ममता कालिया, श्रीमती मधु कांकारिया, त्रिभुवन विश्वविद्यालय, काठमांडू, नेपाल से हिन्दी की विभागाध्यक्ष, डॉ. संजीता वर्मा उपस्थित होंगी। और अंत में, 23 दिसम्बर को मुख्य अतिथि सह मुख्य वक्ता के रूप में उच्च न्यायालय, रांची के न्यायमूर्ति, डॉ एस.एन.पाठक, महोत्सव में उपस्थित होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे।

 

“7वां अंतर्राष्ट्रीय श्रीनाथ हिन्दी महोत्सव” ने हिन्दी भाषा और साहित्य के प्रति प्रेम का प्रतीक बनाया है, और इसमें संघटन और साहित्यिक प्रतियोगिताएं शामिल हैं। इस वर्ष का महोत्सव अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर होने जा रहा है और इसमें विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिभागियों को एक साथ लाने का उद्देश्य है।

Related Posts